{"vars":{"id": "112803:4780"}}

8 Countries Giving Visa : ये 8 देश दे रहे वीजा और अपने देश में रहने का मौका, आज ही कर दें अप्लाई

 
Breaking News : अगर आप भी बाहर विदेशों में जाकर रहना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर हो सकती है।दोस्तों आज हम आपको ऐसे 8 देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने देश में रहने का मौका दे रहे हैं। आइए खबर में जानते हैं कौन से हैं वो देश। जुड़े रहें हमारे साथ। Dainik Haryana News,8 Countries Giving Visa(नई दिल्ली): विदेशों में रहने का सपना हर कोई देखता है लेकिन सभी का ये सपना पूरा नहीं हो पाता है। तो चलिए अब आप अपने इस सपने को पूरा कर सकते हैं। विदेश में जाना इतना आसान नहीं होता है लेकिन अब इतना मश्किल भी नहीं है। दुनिया में ऐसे कई देश हैं, जिनके शहर या तो एकदम खाली पड़े हैं या फिर वहां केवल 40 से अधिक उम्र के लोग रह रहे हैं। अब युवाओं को बसाने के लिए या फिर शहर को भरने के लिए या फिर कुछ अच्छे स्किल्ड कर्मचारियों को आकर्षित करने के लिए कई देश बढ़िया-बढ़िया स्कीम निकालती हैं। आज हम आपको ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं। READ ALSO :Employment Fair : हरियाणा में 12वीं पास के लिए एक बार फिर यहां लगने जा रहा रोजगार मेला, इन लोगों को मिलेगी नौकरी

आयरलैंड(Ireland) :

यहां की सरकार स्टार्टअप एंटरप्रेन्योर प्रोग्राम को बढ़ावा देने के लिए इच्छुक लोगों को पैसे की मदद करने को तैयार है। कार्यक्रम 41,56,622 डॉलर तक की फंडिंग के साथ-साथ एक साल का वीजा भी प्रदान करेगा। अगर आप आवेदन करते हैं और सिलेक्ट हो जाते हैं तो आपको हजारों की धनराशि दी जाएगी। यही नहीं, आपको आयरलैंड में रहने और काम करने का अवसर भी मिलेगा, जो अपने आप में एक शानदार मौका है।

अल्बिनेन, स्विट्ज़रलैंड(Albinen, Switzerland):

इस लिस्ट में स्विट्जरलैंड का खूबसूरत गांव भी आता है, जहां 250 से भी कम लोग रहते हैं। एल्बिनेन नाम का ये शानदार गांव अपनी घटती आबादी से परेशान है। अब इसे एक अहम मुद्दा समझते हुए, स्विस सरकार ने वित्तीय प्रोत्साहन की पेशकश करते हुए एक कार्यक्रम शुरू किया है। अगर आप अपने परिवार के साथ यहां बसना चाहते हैं, तो यहां प्रति वयस्क 23,63,098 रुपए और प्रति बच्चा 9,45,239 रुपए दिए जा सकते हैं। हालांकि कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आप स्विस नागरिक होने जरूरी हैं या फिर आपके पास स्थाई निवास परमिट मतलब परमानेंट रेजिडेंस परमिट होना चाहिए। READ MORE :BAAP: एक बार फिर से नजर आने वाले हैं ओल्ड इज गोल्ड, बाप फिल्म का ट्रेलर हुआ रिलीज

पुर्तगाल(Portugal):

यहां की सरकार ने भी स्टार्टअप वीजा नाम का एक कार्यक्रम शुरू किया है। इसमें आपको पैसों की भी सहायता मिलती है। इसमें आपको 41,56,825 डॉलर की फंडिंग तक में एक साल का वीजा मिलता है।

इटली (Italy): 

इटली की सरकार द्वारा इन्वेस्ट योर टैलेंट इन इटली कार्यक्रम के नाम से एक कार्यक्रम को चलाया है जो देश में शोधकर्ताओं को पैसा देने में मदद करती है।कार्यक्रम 8,31,324 रुपए तक की फंडिंग, साथ ही एक साल का वीजा भी देगा। यही नहीं, इटली का कैंडेला शहर भी कुछ इस तरह कार्यक्रम लेकर आया है, यहां की जनसंख्या कम होने की वजह से ये कदम उठाया गया है। ये ऑफर सिंगल व्यक्ति के लिए 66,505 रुपए से शुरू है, 4 और अधिक लोगों के पूरे परिवार के 1,66,264 फंडिंग से जुड़ा हुआ है। लेकिन इसके लिए आपको यहां पर 6 साल के पैकेज वाली नौकरी लेनी जरूरी है। हालांकि ये इतना आसान नहीं है, लेकिन आप इस शानदार विकल्प के बारे में सोच सकते हैं।

पोंगा, स्पेन(Ponga, Spain ) :

स्पेन की सरकार एंटरप्रेन्योर वीजा नाम का एक कार्यक्रम चलाती है, जो देश में व्यवसाय शुरू करने के इच्छुक उद्यमियों को पैसे और मदद दोनों प्रदान करती है। यहां आपको 50 हजार डॉलर में एक साल का वीजा मिलता है।

एंटीकिथेरा, ग्रीस(Antikythera, Greece):

ग्रीक द्वीप एंटीकिथेरा में 50 से भी कम लोग रहते हैं और यहां बसने ग्रीक ऑर्थोडॉक्स चर्च आपकी मदद करेगा। चर्च, द्वीप पर जाने वाले और फिर यहा की आबादी को बढ़ाने के लिए सरकार कोशिश करी है और जो भी उनकी इसमें मदद करेगा उनको हर महीने 45,241 रूपये सरकर देगी।