{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Air Travel Tips : प्लेन में सफर करते समय कभी ना करें ये गलती, हो सकता है ये नुकसान

 
Air India : जब भी हम प्लेन में सफर करते हैं तो हमारा सामान ठीक तरह से नहीं आ पाता है। ऐसे में हमारा कोई हक नहीं है कि हम एयर होस्टेस पर भड़कें, क्योंकि इसमें उनकी कोई भी गलती नहीं होती है। हार्लोव का कहना है कि जब भी यात्री ऐसी हरकत करते हैं तो हमें उनसे नफरत सी हो जाती है .     Dainik Haryana News : Air Travel Tips : प्लेन में सफर करने के दौरान काफी सारी बातों को ध्यान में रखना होता है। काफी सारे नियमों का पालन करना होता है। ऐसे में अगर आप भी प्लेन में सफर करने वाले हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे हें जो आपको प्लेन में सफर के दौरान नहीं करनी चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो आप पर केबिन कू्र(C abin Crew) गुस्सा कर सकती हैं। आइए खबर में जानते हैं इस बात की पूरी जानकारी।    

बार-बार पानी मांगना :

    एक एयर होस्टेस को प्लेन में काफी सारे काम होते हैं। वहीं, अगर उनसे कोई बार बार पानी मांगता है तो उनके बाकि के काम छूट जाते हैं। इसलिए आपको बार-बार पानी नहीं मांगना चाहिए। ऐसा करने से वो आप पर गुस्सा हो सकती है। आपको ज्यादा प्यास लगती है तो अपनी पानी की बोतल अपने साथ लेकर जाएं।   READ ALSO : Haryana Budget Second Step: हरियाणा बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत में ही सदन में हंगामा!

कभी ना करें ये हरकतें :

    एक एयर होस्टेस जिनका नाम है काली हार्लोव, उनका कहना है कि जब कोई यात्री को प्यास लगती है और वो बार- बार कॉल बटन को दबाते हैं। सबसे प्यादा गुस्सा उनको तक ही आता है। कई यात्री ये सोचते हैं कि हमने पैसे लगाकर टिकट लिया है तो टिकट के पैसे पूरे करना तो हमारा हक है। कई जानबूझ कर ऐसा करते हैं कि वो बार बार परेशान हों, ऐसे में उनको कहना है कि कई यात्रियों को डांट भी लगानी पड़ती है। उसके बाद ही वो आराम से सफर करते हैं वरना हमें भी परेशान करते हैं और दूसरे यात्रियों को भी।   READ MORE : IAS Success Story: अखबार में UPSC के टॉपर की फोटो देख, ठानी थी .. बनने की

ठीक से बरताव ना करना :

    जब भी हम प्लेन में सफर करते हैं तो हमारा सामान ठीक तरह से नहीं आ पाता है। ऐसे में हमारा कोई हक नहीं है कि हम एयर होस्टेस पर भड़कें, क्योंकि इसमें उनकी कोई भी गलती नहीं होती है। हार्लोव का कहना है कि जब भी यात्री ऐसी हरकत करते हैं तो हमें उनसे नफरत सी हो जाती है और हम उन्हें ऐसी सर्विस नहीं देते हैं जो बाकियों को देते हैं। इसलिए अगर आप भी प्लेन में सफर कर रहे हैं तो आपको भी कभी भूलकर दूसरे लोगों जैसी ये गलतियां नहीं करनी चाहिए जिनसे आपको भी एयर होस्टेस(Air Hostess) के गुस्से का सामना करना पड़े।