{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Bank Increased Interest FD Rates : इस बैंक सिर्फ 10 दिन में दूसरी बार बढ़ाई FD पर ब्याज की दरें, दे रहा सबसे ज्यादा ब्याज 

PNB FD Interest Rate : अगर आप भी किसी बैंक में एफडी करा रहे हैं और ज्यादा ब्याज के बारे में सोच रहे हैं तो आपके लिए ही ये खबर हम लेकर आए हैं। आज हम आपको एक ऐसे बैंक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने सिर्फ 10 दिन के अंदर ही एफडी की ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में पूरी डिटेल से। 
 

Dainik Haryana News,SBI Interest Rates(ब्यूरो): अगर आप भी किसी ऐसे बैंक की तलाश कर रहे हैं जो एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज देता है। समझ लें आपकी तलाश आज खत्म हो गई है, क्योंकि आज हम आपको एक ऐसे बैंक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने सिर्फ 10 दिन में ही एफडी की ब्याद दरों में दो बार बढ़ोतरी कर दी है। एसबीआई की 400 दिन वाली एफडी पर 7.10 प्रतिशत की दर से सालाना ब्याज दिया जा रहा है जो 31 मार्च 2024 तक बढ़ा दिया गया है। 

पंजाब नेशनल बैंक की एफडी पर ब्याज  दरें(Interest rates on FD of Punjab National Bank)?

पीएनबी बैंक ने 8 जनवरी 2024 से 300 दिन वाली एफडी पर ब्याज दर 6.25 प्रतिशत बढ़ाकर 7.05 प्रतिशत बढ़ा दी गई है। बैंक की तरफ से एक साल की जमा पर 6.75 प्रतिशत ब्याज दिया गया है। 400 दिन की जमा राशि पर 7.2 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है और दो से तीन साल की एफडी के लिए ब्याज दर 7 प्रतिशत दिया गया है। 

READ ALSO :Central Bank Bharti : सेंट्रल बैंक में इतने पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आज ही करें आवेदन


बैंक आफ बड़ौदा(Bank of Baroda) :

बैंक की तरफ से 29 दिसंबर 2023 से नई ब्याज की दरें लागू की थी। एक से दो साल वाली एफडी पर 6.85 प्रतिशत की  दरों से ब्याज दिया जाता है। दो से 3 साल वाली एफडी 7.25 प्रतिशत की दरों से ब्याज दिया जा रहा है। 399 दिन वाली एफडी पर ब्याज की दरों से 7.15 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जाता है। 


SBI दे रहा इतना ब्याज(SBI FD Interest Rate) :

एसबीआई(SBI) की तरफ से दिसंबर महीने में ही एफडी की ब्याज दरों में बढ़ोतरी की गई है। एक साल वाली एफडी पर बैंक 6.80 प्रतिशत की दर से ब्याज दे रहा है। दो से तीन साल वाली एफडी पर 7 प्रतिशत व 3 से 5 साल वाली एफडी पर 6.75 प्रतिशत की ब्याज दर दी जा रही है। 

READ MORE :Bank Fraud : बैंक से हो सकता है पूरा पैसा गायब, ना करें इस मैसेज पर क्लिक

HDFC दे रहा इतना ब्याज :

1 अक्टूबर से बैंक ने जो ब्याज की दरों को लागू किया था। एक साल वाली एफडी पर 6.6 प्रतिशत की  दर से सालाना ब्याज दिया जा रहा है। 2 से 11 साल से लेकर 35 महीने के बीच में एफडी पर 7.15 प्रतिशत की  दर से ब्याज दिया जाता है। ऐसे में अलग-अलग एफडी पर ब्याज की दरों से दिया जा रहा है।