{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Business Idea : कुछ ही पैसों में शुरू करें ये 7 बिजनेस, कर लेंगे मोटी कमाई

 
Business Tips : अगर आप भी कोई बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है, क्योंकि हम आपके लिए 7 ऐसे बिजनसे लेकर आए हैं जिनको करने में बेहद ही कम लागत आएगी और कमाई मोटी होगी। आइए जानते हैं इन बिजनेस के बारे में। Dainik Haryana News,Easy Business Idea(ब्यूरो): बिजनेस शुरू करने के लिए सबसे पहले अच्छा आइडिया जरूरी होता है। ऐसे में बहुत से लोग ऐसे हैं जिनको सही आइडिया मिल जाता है लेकिन बहुत से लोग ऐेसे भी होते हैं जिनको सही आइडियाज नहीं मिल पाते हैं। आज हम आपको ऐसे बिजनेस आइडिया बताने जा रहे हैं जिनको शुरू करने में लागत कम आती है लेकिन कमाई ज्यादा होती है। इसके बाद बिजनेस आइडिया मिल जाता है तो उसके बाद भी काफी चुनौतियां होती हैं जो बिजनेस में आती हैं। आज हम आपको दो लाख रूपये तक की लागत से शुरू होने वाले बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको शुरू करने में ज्यादा लागत नहीं आती है। READ ALSO :Today Gold Price : सस्ते में धड़ल्ले से खरीद रहे लोग सोना-चांदी, सिर्फ आज है मौका

बेकरी की दुकान(Bakery Shop) :

बेकरी की दुकान एक ऐसी दुकान होती है जिसमें मिलने वाली चीजों की मांग 12 महीने रहती हैं। केक और पेस्ट्री की डिमांड हर रोज ही रहती है क्योंकि आज कल हर एक सेलिब्रेशन केक के साथ ही होता है। इस बिजनेस को आप 2 लाख रूपये में शुरू कर सकते हैं। आप इसे 60 से 70 वर्ग फुट की जगह में शुरू कर सकते हैं या किराए की दुकान भी ले सकते हैं। इस बिजनेस में आप मोटी कमाई कर सकते हैं।

कैटरिंग और इवेंट मैनेजमेंट(Catering and Event Management) :

इवेंट मैनेजमेंट स्किल्स हर किसी के पास नहीं होता है, इस काम को करने के लिए समय की बचत होती है और दूसरों को भी आप अपने काम को कराने के लिए रख सकते हैं। आपको अपनी टीम का अच्छे से मैनेजमेंट कर सकते हैं। भोजन फसल कैटरिंग बिजनेस की कुंजी है इसिलए स्किल्ड खाना बनाने वाली टीम का होना जरूरी है। इस बिजनेस को भी आप महज ही दो लाख रूपये से शुरू कर सकते हैं।

इक्यूपमेंट रेंटल सर्विस(Equipment Rental Service) :

ये एक ऐसा बिजनेस है जिसके बारे में काफी कम लोगों को ही जानकारी है, लेकिन यह एक बेहतरीन बिजनेस है। जिसकी लोगों को जरूत है उन इक्युपमेंट को खरीदें जिनकी लोगों को जरूत होती है। इनको कम कीमतों पर किराए पर देना चाहिए और कंस्ट्रक्शन टूल, खेती का सामान, इवेंट आइटम, वाहन अन्य चीजों को भी खरीद सकते हैं। आप इन चीजों को किराए पर देकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं और महीने के दो लाख रूपये की कमाई कर सकते हैं। READ MORE :khan sir : खान सर पर हो गया एक्शन, इस चीज को लेकर किया था दावा!

टैक्सी सर्विस(Taxi Service) :

आज के समय में लोग बाहर जाने के लिए रिक्शा और मोटरसाइकिल का इस्तेमाल करते हैं। ओला और उबर जैसी राइडशेयरिंग कंपनियां आपको वाहन ले जाती हैं और आपको अच्छा पैसा देती हैं। आपको दो लाख रूपये का अच्छा मोटा पैसा मिल सकता है।

किराए की दुकान(Rental shop) :

यह एक बेहतरीन बिजनेस है आप एक दुकान कर सकते हैं और उसे किराए पर दे सकते हैं। किराएदार इसमें किसी तरह का अच्छा बिजनेस कर सकता है जैसे फल, सब्जी, खिलौने आदि की दुकान को कर सकते हैं। लगभग हर इलाके में एक किराए की दुकान होती है और अब ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म भी इस बाजार में एंटर कर रहे हैं लेकिन हमने देखा है कि ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म इस क्षेत्र में प्रभाव छोड़ने में असफल रहे हैं। इस बिजनेस से आप दो लाख रूपये कमा सकते हैं।