{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Business Idea: बिजनेसमेन बनकर करो सपना पुरा, शुरू करें ये सफल बिजनेस

 
Small Business Idea: काम छोटा यां बड़ा नहीं होता काम तो काम होता है। जो किसी भी काम को करने में शर्म करता है वो जीवन में पिछे ही रह जाता है। अगर पैसा कमाना है तो थोड़ा रिस्क तो लेना पड़ेगा। बिना रिस्क के बिजनेस की शुरूआत नहीं होती। अगर बिजनेस की शुरुआत की तो बल्लेबले हो जाएगी। Dainik Haryana News: #Home Business Idea(ब्यूरो): मालिक बनकर किताना आनंद आता है एक बार तो जरूर देखना चाहिए।आज महंगाई के इस दौर में घर का खर्च चलाना बड़ा ही मुश्किल हो रहा है। ऐसे में हर रोज आमदनी होना यां महिने में आमदनी होना बहुत ही जरूरी है। वरना घर का खर्च निकाल पाना मुश्किल है। आज हम आपको इसी समस्या से निजात दिलाने के लिए एक घरेलू बिजनेस का आईडिया लेकर आए हैं। जिसमें आपको बेहद ही कम निवेश की जरूरत होगी। और आप आसानी से अच्छे खासे पैसे कमा सकेंगे। इस बिजनेस में आपको किसी आफिस यां फिर किसी लेबर की जरूरत नहीं होगी। आप अकेले ही इसे आसानी से चला सकते हैं। एक और बात इस बिजनेस को आप आसानी से खुले मैदान में कर सकते हैं। Read Also: Eng vs Aus: आस्ट्रेलिया के पास सीरीज अपने नाम करने का सुनहरा मौका यह बिजनेस खेती से संबंधित है। आप मधुमक्खी पालन का बिजनेस(Beekeeping Business) कर सकते हैं। इसमें कम पैसे भी खर्च होंगे और महीने में अच्छी खासी कमाई भी हो जाएगी।

सरकार दे रही भारी सब्सिडी(Government giving huge subsidy)

सरकार की और से भी इस बिजनेस को बढ़ावा दिया जा रहा है। इस बिजनेस के लिए सरकार आपको सब्सिडी दे रही है। सरकार इसके लिए आपको 85% तक की सब्सिडी दे रही है।

क्या है शहद की कीमत(what is the price of honey), इससे कितनी होगी कमाई

आपने कभी नं कभी तो शहद खरीदा ही होगा। बाजार में इसकी कीमत 400 रूपये से 800 रूपये तक आसमानी से मिलती है। इस बिजनेस को करने के लिए बस आपको कुछ पैसे लगाकर बाक्स खरीदने होंगे। Read Also: Illegal Colonies : इस जिले में 59 अवैध कॉलोनियां होने जा रही वैध, चेक करें लिस्ट में अपना नाम ऐसा भी नहीं की इसे करने के लिए ज्यादा भूमि की जरूरत होगी। बस कुछ ही स्थान में इसे एडजसट किया जा सकता है। ये बिजनेस आपको महीने में मोटी कमाई करके दे सकता है। बहुत से लोग इस बिजनेस से अच्छी कमाई कर रहे हैं।