{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Business Idea : विराट कोहली और रोहित शर्मा यहां से कमाते हैं साल के 7 करोड़ रूपये! आप भी करें टिप्स को फोलो

 
Easy Business Idea : पैसा तो हर कोई कमाना चाहता है लेकिन उनको पैसा कमाने का सही तरीका नहीं पता होता है। देश में कमाई के बहुत साधन भी हैं और तरीके भी। अगर आप भी पैसा कमाना चाहते हैं तो आज हम आपको विराट और राहित की कमाई के तरीके बताना चाहते हैं जहां से आप भी साल के करोड़ों रूपये कमा सकते हैं। आइए जानते हैं नए बिजनेस आइडियाज। Dainik Haryana News :#Home Business Idea (ब्यूरो): हर कोई अलग अलग तरीके से कमाई करता है। सबका अपना पेशा होता है और अपने पेशे को ही वो इस्तेमाल कर पैसे कमाते हैं। अगर आपका भी कुछ अपना प्रोफेशन है और आप उससे कमाई नहीं कर पा रहे हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप उससे पैसा कमा सकते हैं और किन टिप्स को इस्तेमाल करके पैसे कमा सकते हैं। हम बात कर रहे हैं खिलाड़ियों की लोग खेल के जरिए कमाई के साथ ही देश का नाम भी ऊंचा कर सकते हैं. इनमें भारत में क्रिकेट एक ऐसा स्पोर्ट है जिसकी अगर राष्ट्रीय टीम में मौका मिल जाए तो सालाना 7 करोड़ रुपये भी कमाये जा सकते हैं.

भारत की क्रिकेट टीम :

हमारे भारत की क्रिकेट टीम साल के करोड़ों रूपये की कमाई करती है। विशेष फिल्ड में अच्छी स्किल होनी चाहिए. चाहे गेंदबाजी हो, बल्लेबाजी हो या विकेटकीपिंग हो खेल के लिए हर जरूरी स्किल और अच्छी फॉर्म काफी जरूरी है. वहीं राष्ट्रीय टीम को पीछे छोड़ने के लिए हजारों खिलाड़ी ऐसे होते हैं जिनसे हमें आगे निकलना होता है और दिन रात मेहनत करने के बाद ही ये सब होता है। READ ALSO :Petrol-Diesel Price : पेट्रोल-डीजल के दाम में आई गिरावट!

जानें क्या होता है बीसीसीआई?

अगर आप भारतीय क्रिकेट टीम में हैं तो आपको पता होगा आपका वेतन बीसीसीआई(BCCI) के द्वारा दिया जाता है। बीसीसीआई(BCCI) ने भारतीय क्रिकेटरों (पुरुष और महिला दोनों) को उनके प्रदर्शन के आधार पर वेतन आवंटित किया है जो बीसीसीआई(BCCI) की ग्रेडिंग प्रणाली में स्थान पाने के लिए आपको उनके अंकों को दर्शाना होता है। आज हम आपको क्रिकेट टीम के पुरूषों के वेतन के बारे में बताने जा रहे हैं जो बीसीसीआई(BCCI) देता है।

इतना मिलता है पैसा:

बीसीसीआई(BCCI) से होने वाली कमाई उनके लिए काफी जरूरी होती है। एक क्रिकेटर के पैसे कमाने के काफी तरीके होते हैं जैसे विज्ञापन, ब्रांड एंबेसडर, आईपीएल(IPL), प्रोयोजन आदि बहुत से तरीके होते हैं जिनसे आपको पैसे मिलते हैं। बीसीसीआई(BCCI) पुरुष और महिला दोनों श्रेणियों के लिए अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट टीमों को भुगतान करता है. आज हम आपको राष्ट्रीय टीम को होने वाली कमाई के बारे में बात करेंगे। कि कितना पैसा बीसीसीआई(BCCI) आपको देती है। READ MORE : England vs Australia : इंग्लैंड की जीत पर बारिश ने फैरा पानी

4 कैटेगिरी में दी जाती है सैलरी :

सेलरी बीसीसीआई(BCCI) आपको चार कैटगिरी में देती है। A+ कैटेगरी (तीनों फॉर्मेट के खिलाड़ी), A कैटेगरी (तीनों फॉर्मेट, कम से कम 2 फॉर्मेट, टेस्ट क्रिकेट जरूरी), B कैटेगरी (दो प्रारूप) और C कैटेगरी (एकल प्रारूप खिलाड़ी) शामिल है. बीसीसीआई(BCCI) की ओर से पुरुष क्रिकेट टीम के ग्रेड A+ वाले खिलाड़ी को 7 करोड़ रूपये दिए जाते हैं। अभी की बात की जाए तो A+में रोहित शर्मा, विराट कोहली, बुमराह और रविंद्र जडेजा को लिया गया है। इसके बाद जो भी ग्रेड A वालों को 5 करोड़ रुपये, ग्रेड इ वालों को 3 करोड़ रुपये और ग्रेड C वालों को 1 करोड़ रुपये साल के दिए जाते हैं।

मैच में मिलते हैं इतने पैसे :

बीसीसीआई(BCCI) आपको मैच खेलने के लिए भी पैसे दिए जाते हैं जैसे, वनडे, टेस्ट और टी20 मैच में खेलने के लिए पैसे दिए जाते हैं। टेस्ट मैच के लिए 15 लाख रूपये की मैच दी जाती है। वनडे के लिए अगर आप सिलेक्ट होते हैं तो 6 लाख रूपये दिए जाते हैं और टी 20 के लिए 3 लाख रूपये की राशि खिलाड़ियों को दी जाती है। जो लोग प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाते उन्हें मैच फीस का 50% मिलता है.

इतना मिलता है बोनस :

1.सैलरी के अलावा खिलाड़ियों को बोनस भी दिया जाता है। जैसे टेस्ट मैच में शतक बनाने के लिए 5 लाख रूपये दिए जाते हैं। दो शतक बनाने के लिए 7 लाख रूपये दिए जाते हैं। 2.इसके अलावा टेस्ट, वनडे और टी20 में 5 विकेट लेने पर 5 लाख रूपये दिए जाते हैं। टेस्ट मैच में 10 विकेट लेने के लिए 7 लाख रूपये दिए जाते हैं।