{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Business Ideas : इस पेड़ की खेती बना देगी मालामाल, कैंसर की दवा बनाने में होता है इस्तेमाल

 
Business Tips : देश और दुनिया में कैंसर एक ऐसी बीमारी है जिसके कारण हर साल 10 मिलियन लोगों की जान ले रही है। इससे बचने के लिए डॉक्टर भी सुझाव देते हैं कि क्या करना चाहिए। ऐसा ही कुछ आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक पेड़ के बारे में जो आपको पैसे कमाने का मौका भी दे रहा है और लोगों की सहायता करने का मौका भी दे रहा है। क्योंकि इस पेड़ से कैंसर को ठीक करने की दवाई बनाई जाते हैं। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी।     Dainik Haryana News : Business Ideas For Money : दोस्तों आज हम आपको एक ऐसे पेड़ की खेती के बारे में बताने जा रहे हैं जो काफी महंगा बिकता है। जी हां.. अगर आपने सही तरीके से इस पेड़ की खेती को कर लिया तो आपको अमीर बनने से कोई भी नहीं रोक सकता है। सबसे अच्छी बात इस पेड़ की खेती को करने से किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं है बल्कि फायदा है क्योंकि इस पेड़ से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी के इलाज के लिए दवाई बनाई जाती है।  

लगा लें महोगनी के पेड़ (Mahogany Trees):

  हम बात कर रहे हैं महोगनी के पेड़ की, जो 12 सालों में तैयार होता है और एक एकड़ में 120 पेड़ लगाए जा सकते हैं। 12 साल के बाद ये पेड़ करोड़ों रूपये के बिकेंगे। इसका एक पेड़ 40 हजार का बिकता है और 2 हजार रूपये टन के हिसाब से ये बिकता है।   READ ALSO : Crime Control : 3 महीने में 525 एनकाउंटर, यूपी सरकार ने पुलिस वालों को दी छूट

कैसे करें खेती :

  अगर आप इस पेड़ की खेती करना चाहते हैं तो इसको आप दो तरीके से कर सकते हैं। पहला आप खेत के चारों और लगा सकते हैं। दूसरा इसे आप खेत के अंदर भी लगा सकते हैं। इसके लिए पानी की ज्यादा जरूत नहं होती है और से 50 डिग्री तक की गर्मी को भी सहन कर लेता है। इसलिए इस पर गर्मी, सर्दी का कोई असर नहीं होता ये लगातार बढ़ता ही रहता है।  

कौन सी जगह पर होते हैं ये पेड़?

  READ MORE : Crime News: WhatsApp के माध्यम से ठगी 5 लाख से ज्यादा की रकम   इन पेड़ों की जड़ ज्यादा दूर यानी गहरी नहीं होती हैं। इसलिए इनको पहाड़ी इलाकों में कभी नहीं उगाना चाहिए, ऐसा इसलिए एक तो जड़ कम गहरी होती है और दूसरा ये 40 से 200 फीट तक के लंबे होते हैं। ऐसा करने से पहाड़ी इलाकों में हवा तेज होती है जिसके कारण ये बीच में ही गिर सकते हैं। इसे पेड़ की बाजार में काफी डिमांड है क्योंकि इसको जहाज बनाने के लिए, फर्नीचर बनाने के लिए या कोई भी मजबूत चीज बनाने के लिए किया जाता है।       इसकी लकड़ी को प्रयास से काफी मजबूत पाया गया है। इस पेड़ की पत्तियों को दवा बनाने के काम में लाया जाता है जैसे मच्छर को मारने की दवा, कैंसर को ठीक करने की दवा आदि के लिए भी इसको प्रयोग में लाया जाता है। ऐसे में आपको इस पेड़ की खेती लखपति नहीं करोड़पति बना सकती हैं आपको आज ही इस पेड़ को लगा देना चाहिए।