{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Business News : इस बिजनेस को शुरू करने के लिए सरकार दे रही आर्थिक सहायता, आज ही करे शुरू

 
Business Ideas : अगर आप इस बिजनेस को करने के बारे में प्लान बना रहे हैं तो इसे करने के लिए सरकार की और से भी लोन मिल रहा है। आज कल के समय में इस बिजनेस की काफी मांग होती जा रही है। आज सभी अपने घरों की सजावट करने के लिए लकड़ी के ही बने फर्नीचर को पसंद करने लगे है।     Dainik Haryana News : Business Tips For Money : अगर आप बिजनेस करने के बारे में सोच रहे हैं, और किसी बिजनेस आइडिया के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपके लिए एक बेहतर आइडिया लेकर आए हैं जो आपको पसंद आएगा।     आज के समय में लोगों कोई नौकरी नहीं मिल रही है जिसके कारण आज का युवा बिजनेस करने के लिए दौड़ लगा रहे हैं पर उनको बिजनेस में भी अच्छे ऑप्शन नहीं मिल रहें हैं। इसलिए आज के युवा के लिए हम एक खास बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं। आइए खबर में जानते हैं पूरी जानकारी।    

वुडन फर्नीचर का बिजनेस(wooden furniture business)

  READ ALSO : Earthquake : दिल्ली NCR में भूकंप के तेज झटके, हरियाणा में भी किए गए मससूस   अगर आप इस बिजनेस को करने के बारे में प्लान बना रहे हैं तो इसे करने के लिए सरकार की और से भी लोन मिल रहा है। आज कल के समय में इस बिजनेस की काफी मांग होती जा रही है। आज सभी अपने घरों की सजावट करने के लिए लकड़ी के ही बने फर्नीचर को पसंद करने लगे है। इसलिए ये बिजनेस काफी मांग वाला है और आपको काफी पैसे की कमाई भी करा सकती है।      

कितनी आएगी लागत(how much will it cost)

  READ MORE : Narmada River : नर्मदा नदी में दिन रात तैनात रहेंगे डॉक्टर, चलने जा रही एमबुलेंस     इस बिजनेस को शुरू करने की लागत की बात की जाए तो आपको 1,,85 लाख रुपए की जरूरत होती है। इसके लिए बैंक आपको 7,,48 रूपए का लोन दे रहा है। सरकार की और से शुरू की गई मुद्रा लोन योजना के तहत बिजनेस करने वाले लोगों को 75% तक लोन देता है।    

कितनी होगी कमाई(how much will be earning)

    ये बिजनेस काफी चलने वाला बिजनेस है। इसमें 60 हजार से लेकर एक लाख तक की कमाई आराम से हो सकती हैह