{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Business Tips : 35 हजार की नौकरी छोड़ महिला ने शुरू किया कमाल का बिजनेस, आज कमाती है 40 लाख रूपए

 
Business Ideas For Money : आज हर जगह मछली पालन के बिजनेस को लोग काफी करने लगे है क्योंकि इसकी मांग भी ज्यादा है और कमाई भी काफी ज्यादा है। हम आपको फिरोजाबाद की एक महिला की कहानी बताने जा रहे हैं जिसने टीचर की नौकरी को छोड़कर मछली पालन के बिजनेस को शुरू किया और आज महीने के 40 लाख रुपए कमा रही है।   Dainik Haryana News : Business News : अगर आपको भी नौकरी नहीं मिल रही है तो कोई टेंशन की बात नहीं है। क्योंकि आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप हर साल 40 लाख रुपए कमा सकते हैं। क ई बार हम ये सोचते हैं कि बिजनेस करने से ये चलेगा या नहीं पर हम आपको ऐसे बिजनेस के बारे में बताएंगे जिसकी बाजार में मांग भी है।   साथ ही एक महिला की कहानी भी बताने जा रहे हैं जिसने अपनी 35 हजार रुपए की नौकरी को छोड़कर इस बिजनेस को शुरू किया जिसके बाद आप भी इसे करने के बारे में सोचेंगे। आईए खबर में जानते हैं इस बिजनेस के बारे में।  

मछली पालन का बिजनेस

READ ALSO : Kisan News Latest Update : किसानों की हुई मौज, बैमोसमी बारशि से हुई खराब फसल का मिलेगा इतना मुआवजा   आज हर जगह मछली पालन के बिजनेस को लोग काफी करने लगे है क्योंकि इसकी मांग भी ज्यादा है और कमाई भी काफी ज्यादा है। हम आपको फिरोजाबाद की एक महिला की कहानी बताने जा रहे हैं जिसने टीचर की नौकरी को छोड़कर मछली पालन के बिजनेस को शुरू किया और आज महीने के 40 लाख रुपए कमा रही है।  

जानें कैसे करें इस बिजनेस की शुरुआत

READ MORE : Haryana Weather : हरियाणा में मौसम लेगा एक बार फिर करवट   प्यूशिका की बात की जाए तो उसने सबसे पहले 1,7 हेक्टेयर में दो तलाब बनाए और उनमें इस बिजनेस को शुरू किया। बिजनेस को शुरू करने के बाद उन्होंने पाया के लोग हर दिन ताजा मछलियों की मांग कर रहे हैं जिससे आप खासी कमाई कर सकते हैं।   हर साल वो 30 टन का मछली उत्पादन करती हैं और 40 लाख रूपए साल के कमा लेती हैं। हालांकि इस बिजनेस को करने में काफी चुनौतियों का सामना करना पड सकता लेकिन आप इन्हें भी पार कर सकते हैं और हर महीने अच्छी कमाई कर सकते हैं।