{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Confirmed Ticket : ट्रेन में सीट के लिए नहीं होगी मारामारी, मिलेगी कंफर्म टिकट!

 
Indian Railway : सबसे पहले तो आपके पास में स्पीड वाला इंटरनेट होना चाहिए। ये बात पूरी की पूरी साबित होती है कि अगर आप सही नेट से ट्रेन की टिकट को बुक करते हैं तो आपकी कंफर्म टिकट(Confirmed Ticket) ही आपको मिलती है और आप आराम से सफर कर सकते हैं। अगर हमारे पास टिकट को लो इंटरनेट से बुक करते हैं तो ज्यादा देर में प्रोसेस पूरा होता है इतनी देर में हजारों टिकट बुक हो जाती हैं। Dainik Haryana News :#Confirmed Ticket(ब्यूरो) : भारतीय रेलवे में हर रोज 4 करोड़ के करीब लोग सफर करते हैं। हर रोज लोग सीटों को लेकर मारामारी करते हैं। पहले टिकट बुक कराने के बाद भी लोगों को कई बार कंफर्म टिकट नहीं मिल पाती है। जब भी हम बाहर जाते हैं तो हमें अचानक से ट्रेन की टिकट को बनवाना पड़ जाता है ऐसे में लोगों को खड़े होकर सफर करना पड़ता है। लेकिन अब आपको टेंशन लेने की जरूत नहीं है। अब आपको ट्रेन में टिकट के लिए मारामरी नहीं करनी होगी क्योंकि, अब रेलवे सभी को कंफर्म टिकट(Confirmed Ticket) दे रहा है। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में पूरी डिटेल्स।

जानें कैसे करेंं कंफर्म टिकट की बुकिंग(Know how to book confirmed ticket)?

READ ALSO  : Haryana News: हरियाणा के इन जिलों को मिलने जा रही नए रेलवे स्टेशनों की सौगात सबसे पहले तो आपके पास में स्पीड वाला इंटरनेट होना चाहिए। ये बात पूरी की पूरी साबित होती है कि अगर आप सही नेट से ट्रेन की टिकट को बुक करते हैं तो आपकी कंफर्म टिकट(Confirmed Ticket) ही आपको मिलती है और आप आराम से सफर कर सकते हैं। अगर हमारे पास टिकट को लो इंटरनेट से बुक करते हैं तो ज्यादा देर में प्रोसेस पूरा होता है इतनी देर में हजारों टिकट बुक हो जाती हैं।

IRCTC की साइट को करें लॉगइन(Login to IRCTC site) :

सबसे जरूरी बात आपको कंफर्म टिकट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट(IRCTC) को लागइन कर लेना चाहिए इसके बिना तो आप टिकट को बुक कर ही नहीं सकते हैं। यहां से आप बड़े ही आराम से कंफर्म टिकट को बुक कर सकते हैं। READ MORE : Update : भारत में इन चार जगहों पर सेल्फी लेने पर लगता है जुर्माना

थर्ड पार्टी ऐप से ऐसे करें कंफर्म टिकट को बुक(How to book confirmed ticket from third party app) :

इसके अलावा आप थर्ड पार्टी से भी कंफर्म टिकट(Confirmed Ticket) को बुक कर सकते हैं। लेकिन ध्यान से बहुत से ऐसे ऐप भी हैं जो आपको फंसा भी सकते हैं तो आपको पहले ऐप की रेटिंग को देखना होगा और उसके बाद ही आपकों ऐप से कंफर्म टिकट को बुक करना होगा।