{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Diesel-Petrol New Price : महंगाई का एक और झटका, डीजल-पेट्रोल हुए और भी महंगे

 
Diesel-Petrol Price Hike : आपको बताते चलें कि सरकार की और साल में दो बार डीजल पेट्रोल(Diesel-Petrol ) की कीमतों में बढ़ोतरी की जा चुकी है। वैट की बढ़ोतरी की 10 जून को आधी रात को जानकारी दी गई है। Dainik Haryana News :#Diesel-Petrol Latest Price (नई दिल्ली) : महंगाई ने लोगों को परेशान किया है। महंगाई अपने चरम पर है और सरकार के लाख प्रयासों के बाद भी कम होने का नाम नहीं ले रही है। हर रोज सरकारी तेल कंपनियां डीजल पेट्रोल के दामों के नए रेट को जारी करती हैं। हाल ही में खबर सामने आ रही है कि डीजल पेट्रोल(Diesel-Petrol ) के दामों में और भी बढ़ोतरी कर दी गई है। पंजाब सरकार की और से वैट में बढ़ोतरी कर दी गई है जिसके बाद राज्य सरकारों ने पेट्रोल में 92 पैसे और डीजल में 88 पैसे की बढ़ोतरी कर दी है। इस महंगाई के बाद आमजन को तगड़ा झटका लगा है और अपने वाहनों को चलाना भी मुश्किल हो गया है।

आज से प्रभाव में आए नए रेट :

READ ALSO : diesel petrol : महंगाई का एक और झटका, डीजल-पेट्रोल हुए और भी महंगे वैट में बढ़ोतरी होेने के बाद डीजल पेट्रोल(Diesel-Petrol ) के रेट में भी इजाफा देखने को मिल रहा है। इस बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल के भाव 98.95 रूपये प्रति लीटर और डीजल के भाव 89.25 रूपये प्रति लीटर देखने को मिल रहे हैं। नई दरें आज से ही प्रभाव में आ चुकी हैं।

साल में दो बार महंगे हुए रेट :

आपको बताते चलें कि सरकार की और साल में दो बार डीजल पेट्रोल(Diesel-Petrol ) की कीमतों में बढ़ोतरी की जा चुकी है। वैट की बढ़ोतरी की 10 जून को आधी रात को जानकारी दी गई है। READ MORE : IAS Success Story: हिन्दी मिडियम से पढ़ाई की आगे चला बन गया IAS अफसर

जानें वैट में हुआ कितना इजाफा?

वैट में बढ़ोतरी की बात की जाए तो मोहाली के एक पेट्रोल पंप के मालिक ने जानकारी दी है कि 1.13 प्रतिशत ज्यादा होकर 12 प्रतिशत कर दिया गया है। इसके अलावा पेट्रोल पर इसे 1.08 प्रतिशत और डीजल में 15.74 प्रतिशत किया गया है। पंजाब की बात की जाए अन्य राज्यों की तुलना में और भी ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

हिमाचल और चंडीगढ़ में डीजल पेट्रोल के भाव(Diesel Petrol Price in Himachal and Chandigarh ) :

हिमाचल में डीजल की कीमत 85.44 रूपये प्रति लीटर और पेट्रोल की कीमतें 96.22 प्रति लीटर पर दिखाई दे रही हैं।चंडीगढ़ में डीजल के भाव 84.26 रूपये लीटर और पेट्रोल के भाव 96.20 रूपये प्रति लीटर दर्ज किए गए हैं।