{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Edible Oil : खाने के तेल हुए सस्ते, चेक करें आज के ताजा रेट

 
Oil Price Down : मदर डायरी(Mother Diary) की और से खाने के तेल के दामों में 15 से लेकर 20 रूपये तक के दामों में कमी करी गई है। अगले सप्ताह से ही धारा तेल की कीमतों में गिरावट हो जाएगी और बाजारों में ये तेल लोगों को उपलब्ध हो जाएगा। Dainik Haryana News :#Edible Oil Price Down (ब्यूरो) : जैसा की आप जानते हैं महंगाई काफी ज्यादा हो गई है जिसके कारण आमजन को अपने किचन का खर्च चलाना भी मुश्किल हो गया है। महंगाई को कम करने के लिए सरकार की और से प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन उसके बावजूद भी महंगाई कम नहीं हो रही है। जब भी हम खाना पकाते हैं तो तेल की जरूत होती है सब्जी बनाने के लिए और भी कई प्रकार की चीज बनाने के लिए हमें तेल की जरूत होती है। हाल ही में जनता के लिए राहत की खबर सामने आ रही है जिसमें जानकारी मिल रही है कि मदर डायरी ने धारा ब्रांड के तेल की कीमतों में कमी कर दी हैं। आइए खबर में जानते हैं कितने कम हुए तेल के दाम। READ ALSO : Bank Holiday : इन शहरों में आज नहीं खुलेंगे बैंक, जानें कारण?

इतने कम हुए तेल के दाम(Oil prices have come down so much

मदर डायरी(Mother Diary) की और से खाने के तेल के दामों में 15 से लेकर 20 रूपये तक के दामों में कमी करी गई है। अगले सप्ताह से ही धारा तेल की कीमतों में गिरावट हो जाएगी और बाजारों में ये तेल लोगों को उपलब्ध हो जाएगा। खाद्य मंत्रालय( ministry of food) ने खाद्य तेल उद्योग निकाय सॉल्वेट एसोसिएयान आफ इंडिया( Edible oil industry body Solvent Association of India) को खाने के तेल को कम करने के लिए आदेश जारी कर दिए हैं। इन तेलों में सोयाबीन तेल, मसलन तेल,राइसब्रान तेल, सूरजमुखी तेल और मूंगफली तेल की कीमतों में कमी देखने को मिल रही है। READ MORE : Tata IPL 2023: कोलकाता ने हैदराबाद को पछाड़ा

जानें कितने हुए दाम(Know how much the price was) :

तेल के दामों में कटौती होने के बाद रिफाइंड सोयाबीन तेल( refined soybean oil) का दाम 170 रूपये से कम होकर 150 रूपये लीटर हो गया है। सूरजमुखी का तेल 160 रूपये लीटर हो गया है जो पहले 175 रूपये लीटर था। रिफाइंड का तेल 190 रूपये से कम होकर 170 रूपये लीटर हो गया है। मूंगफली के तेल के दाम 255 रूपये से कम होकर 240 रूपये हो गया है। तेल के दामों में कटौती के बाद आमजन को काफी राहत मिल रही है।