{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Fastag मिनटों में आएगा सीधा आपके घर, फोलो करें ये स्टेप

 
Toll Tax News : अगर आप इसे सीधे ही अपने घर मंगवाना चाहते हैं तो सबसे पहले तो आपके खाते में पैसे होने चाहिए और आप पेटिएम को चलाते हों। उसके बाद ही आप इसे अपने घर पर मंगवा सकते हैं। आज हम आपको इसे घर मंगवाने के स्टेप बताने जा रहे हैं जिसके बाद आपको टोल टैक्स पर किसी भी तरह का कोई समय नहीं लगेगा।   Dainik Haryana News : Fastag Update : जब भी हम अपने वाहन को लेकर हाईवे पर जाते हैं तो यातायात के नियमों का पालन करना अवश्य होता है। हर एक हाईवे और एक्सपे्रवे पर बने टोल प्लाजा(Toll Plaza) पर हमें पैसे देने होते हैं जिस टैक्स कहा जाता है। बिना टैक्स के हमें टोल से बाहन नहीं निकलने दिया जाएगा। ऐसे में वहां पर समय भी लगता है। लेकिन फास्टैग के माध्यम से आपको समय खराब करने की जरूत नहीं होती है। इसके माध्यम से आपके खाते से ही सीधे पैसे कट जाते हैं और आपको किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होती है। क्योंकि, ये अपके अकाउंट से जुड़ा होता है और अपने आप ही पैसे ले लेता है। बहुत सारे लोग अभी भी ऐसे हैं जिनके वाहन में फास्टैग नहीं लगा है और वो अपने समय को खराब करते हैं। अगर आपने भी इसे अपनी कार में लगवाना है तो आज हम आपको इसके लगाने की प्रक्रिया बताने वाले हैं। आइए खबर में जानते हैं इसकी पूरी डिटेल्स। READ ALSO : World Longest Railway Rute : जानिए, दुनिया के सबसे लंबे रेल रूट के बारे में

जानें क्या होगा इसका प्रोसेस :

अगर आप इसे सीधे ही अपने घर मंगवाना चाहते हैं तो सबसे पहले तो आपके खाते में पैसे होने चाहिए और आप पेटिएम(Paytm) को चलाते हों। उसके बाद ही आप इसे अपने घर पर मंगवा सकते हैं। आज हम आपको इसे घर मंगवाने के स्टेप बताने जा रहे हैं जिसके बाद आपको टोल टैक्स पर किसी भी तरह का कोई समय नहीं लगेगा। READ ALSO :  PM Kisan Yojana : किसानों की हुई मौज, पति पत्नी दोनों के खाते में आएंगे 6-6 हजार रूपये!

जानें डिटेल्स :

स्टैग के लिए आपको सबसे पहले पेटीएम(Paytm) चलाना आना चाहिए। उसके खोलने के बाद आपको टिकट बुकिंग(Ticket Book) के कोलम में जाना होगा। यहां पर आपको विकल्प मिलेंगे और वहां जाकर आपको फास्टैग पर क्लिक करना होगा और वहां पर आपसे आपके वाहन की कुछ जानकारी मांगी जाएंगी तो आपको उन्हें डाल देना होगा और फिर आपको पेमेंट का भी विकल्प नजर आएगा। उसके बाद आपको एड्रेस को भरना होगा। आपको फास्टैग खुल जाएगा यानी शुरू हो जाएगा।