{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Gold Price Down : सोना 3000, चांदी हुई 6500 रूपये सस्ती! आज ही कर लें खरीदारी

 
Sone Ka Bhav : मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज बाजार( Multi Commodity Exchange Market) में सोने और चांदी दोनों ही धातुओं की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। वहीं, सर्राफा बाजार में कमी दर्ज की जा रही है जिसके बाद सोने की कीमतें 60 हजार पर करोबार कर रही है और चांदी 72 हजार प्रति किलो पर करोबार कर रही है। Dainik Haryana News :#Today Gold Price (ब्यूरो) : अगर आप सोने चांदी की गहने लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खरब ये हो सकती है। दोस्तों दोनों धातुओं में लगातार फरबदल नजर आ रहा है ऐसे में काफी महंगा होने के बाद आज सोना और चांदी में भारी गिरावट नजर आ रही है। सोने की कीमतें 62 हजार के पार जा चुकी थी जो अब कम होकर 60 हजार पर पहुंच गई हैं। मई के पहले ही सप्ताह में सोने की कीमतें 61,739 रूपये प्रति 10 ग्राम और चांदी की कीमतें 77,280 रूपये प्रति किलो पर करोबार कर रही थी। जो अब कम हो गई हैं। आइए खबर में जानते हैं कितने और कम हो सकते हैं सोने चांदी के रेट।

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज बाजार में दिखी तेजी(Multi Commodity Exchange Market) :

READ ALSO : Department of Agriculture: समय से पहले लगाई धान तो कृषि विभान ने ट्रैक्टर लेकर फसल को नष्ट कर दिया मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज बाजार( Multi Commodity Exchange Market) में सोने और चांदी दोनों ही धातुओं की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। वहीं, सर्राफा बाजार में कमी दर्ज की जा रही है जिसके बाद सोने की कीमतें 60 हजार पर करोबार कर रही है और चांदी 72 हजार प्रति किलो पर करोबार कर रही है। रिपोर्ट का कहना है कि सोने और चांदी की कीमतों में वैसे तो कमी देखने को मिल रही है लेकिन फिर भी जनता इसमें तेजी की उम्मीद लगाकर लगातार खरीदारी कर रही है।

MCX क्या है सस का हाल :

MCX  की बात की जाए तो यहां पर सोना और चांदी की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। आज सोना 53 रूपये की तेजी के साथ 59,271 रूपये प्रति 10 ग्राम पर और चांदी 315 रूपये महंगी होकर 72,409 रूपये प्रति किलो पर करोबार कर रही है। मंगलवार की बात की जाए तो सोना 59,218 रूपये प्रति 10 ग्राम और चांदी 72,554 रूपये प्रति किलो पर करोबार कर रही है। आइए जानते हैं सर्राफा बाजार की हालत। READ MORE : Baba Neem Karoli: ऐसे लोग कभी भी पैसे वाले नहीं बन सकते

सर्राफा बाजार में आई कीमतों में कमी (bullion market):

सर्राफा बाजार( bullion market) की बात की जाए तो वहां पर कीमतों में कमी देखने को मिल रही है। सोने की कीमतों में 500 रूपये की कमी दर्ज की जा रही है। जिसके बाद सोने की कीमत 59,347 रूपये प्रति 10 ग्राम पर करोबार कर रहा है और चांदी में एक हजार रूपये की गिरावट के साथ 72,173 रूपये प्रति किलो पर करोबार कर रही है। अगर आप हर रोज के सोने के नए रेट के बारे में जानना चाहते हैं तो आप की https://ibjarates.com वेबसाइट पर जा सकते हैं।