{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Gold Price : रिकॉर्ड लेवल पर पहुंचा सोना-चांदी, चेक करें आज के ताजा रेट

 
Today Gold Price In Hindi : अगर आप सोना चांदी की खरीदारी करना चाहते हैं तो ये खबर आपको झटका देने जा रही है। दोनों ही चमकती धातुओं में रिकॉर्ड तेजी चल रही है। आज भी सोना और चांदी में काफी तेजी देखने को मिली है। आइए खबर में जानते हैं सभी बाजारों का हाल। Dainik Haryana News,Gold Price Rates Today(नई दिल्ली): जोरदार गिरावट के बाद सोना-चांदी(Gold-Silver) की कीमतें सातवें आसमान पर जा चुकी हैं। शादी वाले घरों की परेशानियां बढ़ रही हैं। पिछले एक महीने से कीमतों में कमी चल रही थी और एक दम से सोना-चांदी(Gold-Silver) तेजी पकड़ रहे हैं। हम आपको बताने जा रहे हैं कि सोना 61,739 रूपये प्रति 10 ग्राम पर करोबार कर रहा है। READ ALSO :Sonalika: सोनालिका ने लॉन्च किया भारत का पहला इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर, जानें कितनी होगी कीमत पहले महीने में ये कीमतें 58,027 रूपये प्रति 10 ग्राम था। चांदी भी सातवें आसमान पर जा चुकी है जो 77,280 रूपये प्रति किलो पर कारोबार कर रही है। पहले महीने में यही रेट 68,429 रूपये प्रति किलो थे। बात की जाए तो 9 हजार रूपये की कमी देखने को मिल रही थी।अब फिर से एक दम सोना-चांदी(Gold-Silver) दोनों की ही कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। मल्टी कमोडिटी बाजार में कमी और दिल्ली के सर्राफा बाजार में तेजी देखने को मिल रही है।

मल्टी कमोडिटी बाजार में कमी(MCX) :

यहां पर आपको सोन में 367 रूपये की कमी देखने को मिलेगी जिसके बाद सोना 59,715 रूपये प्रति 10 ग्राम हो गया है और चांदी में 707 रूपये की गिरावट के साथ 74,720 रूपये प्रति किलो पर करोबार कर रहा है। सोमवार को एमसीएक्स(MCX) पर सोना 60082 रुपये और चांदी 75427 रुपये प्रति किलो के भाव पर बंद हुई थी. READ MORE :Jammu and Kashmir: कश्मीर में संदिग्ध बैग मिलने से हड़कंप, सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला

सर्राफा बाजार में कीमतें बढ़ी(-) :

सर्राफा बाजार की बात की जाए तो यहां पर सोना चांदी दोनों ही चमकिली धातुओं में तेजी देखने को मिल रही है। इसके लिए आप https://ibjarates.com की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ताजा रेट का हर रोज पता कर सकते हैं। यहां पर 24 कैरेट के सोने में 16 रूपये की तेजी आई है जिसके बाद उसकी कीमतें 59,583 रूपये प्रति 10 ग्राम हो गई हैं। चांदी में भी 550 रूपये की तेजी देखने के बाद कीमतें 74,428 रूपये प्रति किलो पहुंच गई है।