{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Gold Price : सोने की कीमतों में जबरदस्त तेजी, चेक करें 10 ग्राम सोने के भाव?

 
Gold latest Price : शादियों के सीजन में लोग सोने की खरीदारी कर रहे हैं। ऐसे में सोने और चांदी के गहंनों की बढ़ती मांग को देखते हुए कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। अगर आप भी सोने की खरीदारी करना चाहते हैं तो पहले दोनों चमकती धातुओं के रेट जान लेना जरूरी है। आइए जानते हैं कितनी होगी कीमतें। Dainik Haryana News,Gold-Silver Price(नई दिल्ली): लगातार अमेरिका में ब्याज की दरों में बढ़ोतरी को देखते हुए सोने चांदी की कीमतों में तेजी आ रही है। युद्ध होने के बाद भी सोने की कीमतों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। आज सोने के रेट की बात की जाए तो 61,700 रूपये के लेवल पर कारोबार कर रहा है। चांदी की बात की जाए तो 77 हजार रूपये प्रति किलो के हिसाब पर कारोबार कर रही है। हालांकि, एमसीएक्स में आज सोने की कीमतों में गिरावट नजर आ रही है। READ ALSO :Uttarkashi Tunnel : 41 मजदूरों की अस्पताल से आई बड़ी जानकारी

चेक करें MCX में सोने की कीमतें?

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज बाजार( Multi Commodity Exchange Market) में आज सोने की कीमतों में गिरावट नजर आ रही है। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज बाजार में आज सोने की कीमतों में पांच रूपये की गिरावट नजर आ रही है जिसके बाद सोना 61,932 रूपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड कर रहा है। चांदी की कीमतें 76,392 रूपये प्रति किलो पर कारोबार कर रहा है। चांदी में 93 रूपये की गिरावट देखने को मिल रही है। मल्टी कमाडिटी एक्सचेंज में पहले की बात की जाए तो सोन 61,937 रूपये और चांदी की कीमतें 76,485 रूपये प्रति किलो पर बंद हुई थी।

चेक करें सर्राफा बाजार की कीमतें :

READ MORE :FD पर 9 प्रतिशत ब्याज दे रहा ये बैंक, आज ही करा दें पैसा जमा सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में 450 रूपये की तेजी के साथ 61,895 रूपये प्रति 10 ग्राम और चांदी की कीमतों में 1900 रूपये की तेजी के साथ 74,993 प्रति किलो पर टेÑड कर रही है। पहले सोना 61,437 रुपये प्रति 10 ग्राम और चांदी 73,046 रुपये प्रति किलो पर बंद हुई थी.शादियों का सीजन शुरू होने के बाद डोमेस्टिक मार्केट में सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। अगर आप हर रोज सोने की कीमतों को चेक करना चाहते हैं तो https://ibjarates.com की वेबसाइट पर जाकर पता कर सकते हैं।