{"vars":{"id": "112803:4780"}}

International Animal Fair : पशु मेले में भैंसे पर लगी 11 करोड़ रूपये की बोली, देखें तस्वीर

 
International Animal Fair In Rajssthan : भारत देश में किसान खेती करने के साथ पशुपालन भी करते हैं। किसानों की कमाई का और जीवनयापन का सबसे बड़ा साधन खेती और पशुपालन ही है। आज हम आपको एक ऐसे भैंसे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत 11 करोड़ रूपये है। आपको भी एक बार जरूर उसकी तस्वीर को देखना चाहिए। Dainik Haryana News,International Animal Fair Update(चंडीगढ़): राजस्थान के पुष्कर में अंतरराष्ट्रीय पशु मेला में एक भैंसे की कीमत 11 करोड़ रूपये लगाई गई है। इस मेले में बहुत ये पशु आ रहे हैं और बोली लग रही है। इस मेले में 'अनमोल नाम का भैंसा' लोगों को अपनी और आकर्षित कर रहा है विदेशों से भी लोग उसे देखने के लिए आ रहे हैं। READ ALSO :Delhi Weather : कश्मीर में बर्फबारी से दिल्ली में मौसम लेगा करवट, जानें इस साल कितनी होगी ठंड पिछले दिनों हरियाणा में इस भैंसे की कीमत दो करोड़ रूपये लगी थी और अब इसकी कीमत 11 करोड़ तक पहुंच चुकी है।ये भैंसा 13 फुट लंबा और 5.5 फुट ऊंचा है जो देखने में भी बेहद ही खूबसूरत लगता है। इस मेले में टूरिस्ट गाइड गोविंद सिंह का कहना है कि मैं इस भैंसे को देखने के लिए विदेशी पर्यटकों को अपने साथ लेकर आया हूं और विदेश के लोगों का कहना है ऐसा भैंसा पहला कभी नहीं देखा है।

बहादूर नाम का भैंस भी है लोकप्रिय :

इस मेले में अनमोल के साथ एक और भैंसा है जिसका नाम बहादूर है, वह खाने में फल खाता है और सबसे ज्यादा सेब उसे पसंद हैं। हर रोज 10 लीटर दूध का वह सेवन करना है और उसकी कीमत एक करोड़ रूपये है।

घोड़ा की कीमत है 7 करोड़ :

READ MORE :Haryana Weather: हरियाणा में अगले कुछ दिन मौसम साफ 26 को बदल सकता है मौसम इस मेले में एक फरजंड नामक नस्ल का घोड़ा है जिसकी कीमत सात करोड़ रूपये है और उसका नाम चैंपियन है। ये हर रोज बिसलेरी की बोतल का पानी पीता है जिससे उसकी सेहत ठीक रहती है।