{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Investment Ideas : इंवेस्टमेंट करते समय ध्यान रखें ये बातें, वरना हो सकता है नुकसान

 
Investment : सबसे पहले आपको ये पता करना होगा के कितने सालों की अवधि में आपको पैसा मिलेगा। आप लॉंग टर्म के लिए करना चाहते हैं या फिर शॉर्ट के लिए। जिसमें आपको ज्यादा रिटर्न मिलता है आपको उसमें ही इंवेस्टमेंट करनी चाहिए। अपने टारगेट के हिसाब से ही आपको पैसा जमा करना होगा। Dainik Haryana News :#Investment Tips(ब्यूरो) : हम अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए कहीं ना कहीं इंवेस्टमेंट करते हैं। अगर आप भी अपने भविष्य के लिए पैसा जमा करना चाहते हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है। अगर हम इन बातों को ध्यान में नहीं रखते हैं तो हमें नुकसान भी हो सकता है। आइए खबर में जानते हैं किन बातों को हमें अपनाना चाहिए जिससे हम नुकसान से बच सकें। जानने के लिए बने रहें हमारे साथ।

सिर्फ इतना ही लें रिस्क :

READ ALSO : crime : आज ही हटा दें अपने फोन से ये 10 ऐप, ले सकते हैं जान! सबसे पहले आपको इस बात का ध्यान देना होगा कि आपको अपने पैसे पर कितना रिस्क लेना होगा। जिन इंवेस्टमेंट में ज्यादा रिस्क होता है आपको सबसे पहले उनको जानना चाहिए और बाजार में इंवेस्टमेंट करने से पहले इनके बारे में पूरी जानकारी लेनी चाहिए।

कितने सालों के लिए करें पैसे को जमा?

सबसे पहले आपको ये पता करना होगा के कितने सालों की अवधि में आपको पैसा मिलेगा। आप लॉंग टर्म के लिए करना चाहते हैं या फिर शॉर्ट के लिए। जिसमें आपको ज्यादा रिटर्न मिलता है आपको उसमें ही इंवेस्टमेंट करनी चाहिए। अपने टारगेट के हिसाब से ही आपको पैसा जमा करना होगा। READ MORE: Reliance Jio : जियो सावन प्रो’ सब्सक्रिप्शन के साथ जियो ने लॉन्च किए नए प्लान

एक ही जगह पर ना रखें पैसा :

दोस्तों आपको अपने इंवेस्मेंअ को एक ही जगह पर नहीं रखना चाहिए। अपने पैसे को अलग अलग जगह पर आपको लगाना चाहिए ताकि आने वाले समय में किसी भी दिक्कत का सामना ना करना पड़ें।