{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Investments In Real Estate : प्रोपर्टी में निवेश करने वालों को सरकार ने दिया झटका, निवेश करने से पहले सोच लेना 10 बार

 
Investment In Property : बहुत से लोग और बिजनेसमैन ऐसे होते हैं जो प्रोपर्टी में निवेश कर पैसा कमाते हैं। अगर आप भी उन्हीं में से हो तो ये खबर आपके काम की है क्योंकि प्रोपर्टी में निवेश करने वालों के लिए सरकार ने तगड़ा झटका दिया है। आइए खबर में जानते हैं सरकार के नए कदम के बारे में डिटेल से। Dainik Haryana News,Real Estate(नई दिल्ली): सूत्रों का कहना है कि प्रोपर्टी में निवेश करने वालों को घाटे का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि आने वाले समय में प्रोपर्टी की कीमतों में गिरावट और ठहराव आ सकता है। रियल एस्टेट सेक्टर में संस्थागत निवेश फाइनेंशियल ईयर(Financial Year) की पहली तिमाही में साल के आधार पर 41 फीसदी कम होकर 1.6 अरब डॉर पर रहा है। लेकिन तिमाही के आधार पर इसमें 33 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। READ ALSO :Railway Ticket : रेलवे का बड़ा फैसला, रेल टिकट बुक करने के नियमों में बड़ा बदलाव!

विदेशी निवेश रहा ज्यादा:

रियल एस्टेट( real estate) की रिपोर्ट से पता चला है कि जून तिमाही में इस सेक्टर को मिले कुल संस्थागत निवेश में 92 फीसदी हिस्सेदारी विदेश की रही है। पिछले साल जून तिमाही में निवेश 2.7 अरब डॉलर था और इस साल जून तिमाही में 1.2 अरब डॉलर रहा है। READ MORE :Haryana news : हरियाणा की यह जगह है मिनी स्वीटजरलैंड, देखने के बाद पीछे पड़ जाएंगे शिमला और मनाली

संस्थागत निवेश में हुई बढ़ोतरी :

जून की तिमाही के दौरान संस्थागत निवेश बढ़ोतरी की और बढ़ रहा है। अप्रैल- जून तिमाही के दौरान संस्थागत निवेश 1.6 अरब डॉलर तक पहुंच गया, पहले यह 33.3 फीसदी ज्यादा था। साल की बात की जाए तो संस्थागत निवेश 40.7 प्रतिशत की कमी के साथ नजर आ रहा है। वेस्टियन के मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्रीनिवास राव( Srinivasa Rao, Chief Executive Officer, Westion) का कहना है कि रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश पिछली तिमाही के मुकाबले काफी ज्यादा हुआ है।