{"vars":{"id": "112803:4780"}}

IRCTC दे रहा दुर्गा पूजा में शामिल होने का मौका, सिर्फ इतने लगेंगे पैसे

 
Indian Railway : कुछ ही समय में मां दुर्गा की पूजा होने वाली है। अगर आप भी माता के भक्त हैं तो इस पूजा में हिस्सा ले सकते हैं। आईआरसीटीसी( IRCTC ) राजस्थान के लिए अलग से भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन को चलाने जा रहा है। ये यात्रा 20 अक्टूबर 2023 को शुरू होगी। Dainik Haryana News :#IRCTC Tour Package (New Delhi) : जैसा की आप जानते हैं आईआरसीटीसी( IRCTC ) अपने यात्रियों को लिए नए नए टूर पैकेज को लेकर आता रहता है। अगर आप भी कहीं घूमने का मन बना हरे हैं या किसी भी धार्मिक स्थल पर जाना चाहते हैं तो ये खबर आपको खुश करने वाली है। जी हां, आपको बताते चलें रेलवे की और से नया टूर पैकेज लाया गया है जो बेहद ही कम पैसों में आपको घूमने का मौका दे रहा है। आइए खबर में जानते हैं इस नए टूर पैकेज के बारे में डिटेल से।

राजस्थान के लिए चलाई जा रही स्पेशलट्रेन :

READ ALSO :New Rules : केंद्रीय कर्मचारियों की अटेंडेंस को लेकर सरकार ने लागू किया नया नियम कुछ ही समय में मां दुर्गा की पूजा होने वाली है। अगर आप भी माता के भक्त हैं तो इस पूजा में हिस्सा ले सकते हैं। आईआरसीटीसी( IRCTC ) राजस्थान के लिए अलग से भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन को चलाने जा रहा है। ये यात्रा 20 अक्टूबर 2023 को शुरू होगी। आईआरसीटीसी( IRCTC ) की और से जानकारी दी जा रही है कि ये यात्रा 12 दिनों के लिए होगी जो राजस्थान में आपके लेकर जाएगी। हर क्लास के लिए अगल से किराया होगा जैसे इकानॉमि क्लास के लिए आपको 26,650 रूपये देने होंगे। कंफर्ट क्लास के लिए आपको 34,110 रूपये देने होंगे और स्टैंडर्ड क्लास के लिए 36,960 रूपये का भुगतान करना होगा। खास बात ये है कि आपको इसके लिए इंश्योरेंस भी दिया जाएगा।

जानें कौन सी जगहों का होगा रूट?

टूर की बात की जाए तो आपको राजस्थान के अजमेर, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, आबू रोड, जोधपुर, जैसलमेर, बीकानेर और जयपुर में घूमने का मौका मिलेगा। ट्रेन को बोर्डिंग, डी बोर्डिंग कोलकाता, गोमोह, बर्दवान, दुर्गापुर, आसनसोल, पारसनाथ, डेहरी आन सोन, कोडरमा, गया, सासाराम, बंडल, धनबाद, हजारीबाग आदि रेलवे स्टेशनों से गुजारा जाएगा। इसलिए कहीं से भी आप इस ट्रेन को पकड़ सकते हैं। READ MORE :Nia Sharma की इस फोटो को देख लोगों को आने लगी शर्म

मिलेंगी ये खास सुविधाएं :

अगर आप इस टूर पर जाते हैं तो आपको स्लीपर, एसी और थर्ड कोच में सफर कराया जाएगा। इसे आप अपने पैसों के हिसाब से चुन सकते हैं। रात को सोने के लिए और आराम से ठहरने के लिए होटल को बुक किया जाएगा। इसके अलावा राजस्थान में एसी और नॉन एसी बसों को घूमने के लिए लगाया जाएगा। तीन समय आपको अच्छा खाना दिया जाएगा। अगर आप भी राजस्थान में घूमना चाहते हैं तो आज ही आप इसे बुक कर सकते हैं।