{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Kisan News : इस बैंक ने किसानों की कर दी मौज, अभी-अभी दी जानकारी

 
KCC : अगर आप भी एक किसान हैं तो ये खबर आपके काम की होने जा रही है। किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ ले रहे किसानों के लिए सरकार बैंक ने बड़ा तोहफा दिया है। आइए जानते हैं किसानों के लिए क्या रही आज की ताजा अपडेट। Dainik Haryana News,Kisan Credit Card Update(चंडीगढ):जैसा की आप जानते हैं किसान के्रडिट कार्ड के जरिए करोड़ों किसानों को लाभ मिलता है। अगर आप भी इसका लाभ ले रहे हैं तो पंजाब नेशनल बैंक(PNB) की और से किसानों को बड़ी सौगात दी है। इसकी जानकारी पीएनबी बैंक ने ट्वीट कर लोगों को दी है। READ ALSO :Comedian Bharti Singh : एक दम से आधी फीस पर क्यों पहुंची भारती सिंह! बैंक ने बताया है कि अब आप पीएनबी कॉरपोरेट वेबसाइट, पीएनबी इंटरनेट बैंकिंग( pnb internet banking) और पीएनबी वन ऐप( pnb one app) के जरिए आसानी से कार्ड को रिन्यू करा सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको केसीसी डिजिटल रिन्यू( KCC Digital Renew) पर जाना होगा और वहां पर केसीसी अकाउंट नंबर(KCC Account Number) को भरना होगा। इस प्रोसेस के बाद आपके पास ओटीपी आएगा जो वहां दर्ज करना है।

मैसेज से ऐसे कराएं रिन्यू :

आप चाहें तो मैसेज से भी रिन्यू करा सकते हैं। उसके लिए एसएमएस(SMS) पर वाई(Y) पर क्लिक करना होगा उसके बाद आपको 5607040 पर भेजना होगा। जो भी फोन नंबर आपने दिया है उसी से इस प्रोसेस को करना होगा। इसके अलावा आप 9266921359 पर फोन कर भी करा सकते हैं। आप OVRI कॉल का प्रयोग करें और एक प्रेस करें। इन सब बातों से अगर आपको कुछ ज्यादा जानकारी नहीं मिली है तो आप अधिकारिक वेबसाइट bit.ly/3WwQ4ig पर जाकर पता कर सकते हैं। READ MORE :Today Weather In Himalaya : हिमालय की स्थिति और भी खराब, जानें क्या होगा अगले 48 घंटे

क्या हैं किसान क्रेडिट के फायदे :

इस स्कीम के तहत किसानों को 3 लाख रूपये का लोन मिलता है जिसकी ब्याज दर 4 प्रतिशत होती है। अगर किसी भी किसान की मौत हो जाती है या वो विकलांग हो जाता है तो 50 हजार रूपये की सहायता उसे मिलती है। 1.60 लाख रूपये तक का लोन पर कोई कॉलेटरल नहीं देना होता है और किसी भी जोखिम की स्थिति में 25 हजार रूपये का कवर दिया जाता है। अगर आप भी किसान हैं और भविष्य में पैसों की जरूत महसूस कर रहे हैं तो आपको इस स्कीम का फायदा जरूर लेना चाहिए।