{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Latest Update : जानिए, आज से कौन सी चीज सस्ती हुई और कौन सी महंगी, आमजन पर दिखेगा सीधा असर

 
New Rules: आज एक अगस्त से आमजन से जुड़ी बहुत सी चीजों के नियमों में बदलाव आया है। बैंक से लेकर गैस सिलेंडर से जुड़े नियमों में बदलाव हो गया है। इस बदलाव में कुछ चीजों सस्ती हो गई हैं तो कुछ चीजें महंगी भी हुई हैं। ऐसे में आमतन की जेब खर्ची पर सीधा असर देखने को मिलेगा। आइए खबर में जानते हैं नियमों से जुड़ी डिटेल। Dainik Haryana News,Latest Update (नई दिल्ली): आज एक अगस्त हो चुका है और आमजन से जुड़ी बहुत सी चीजों के नियमों में बदलाव आ गया है। बैंक से जुड़े नियमों में बदलाव हो रहे हैं जैसे बहुत से एफडी ऐसी हैं जो बंद हो रही हैं। एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी देखने को मिल रही है। इनकम टैक्स नियमों में बदलाव देखने को मिल रहा है। तो चलिए आज हम आपको इस लेख के माध्यम से जानकारी देने जा रहे हैं कि कौन सी चीजों के नियमों में बदलाव देखने को मिल रहे हैं। READ ALSO :Check Bounce: चेक बाउंस से जुड़े नियमों में बदलाव, नहीं किया ये काम तो हो सकता है नुकसान

इनकम टैक्स भरने पर लगेगा इतना जुर्माना(ITR Filling) :

अगर आप भी इनकम टैक्स के दायरे में आते हैं और आपने 31 जुलाई तक टैक्स को फाइल नहीं किया है तो अब से आपको 5 हजार रूपये का जुर्माना देना होगा।

एसबीआई बैंक ये स्कीम करने जा रहा बंद(SBI Bank) :

एसबीआई बैंक द्वारा चलाई गई अमृत कलश स्कीम को 15 अगस्त के बाद बंद कर दिया जाएगा। अगर आप इसमें निवेश कर रहे हैं तो तय तारीख से पहले कर सकते हैं।

HDFC की स्कीम में करें इस तारीख तक निवेश :

अगर आप HDFC  बैंक की किसी भी स्कीम में निवेश करते हैं तो आप 15 अगस्त के बाद निवेश नहीं कर पाएंगे।

इस महीने 14 दिन बंद रहेंगे बैंक :

अगस्त के महीने में बहुत सारे त्योहार आते हैं जिसके कारण देशभर में 14 दिन बैंकों को बंद किया जाएगा। इसलिए अगर आप इस महीने में कोई भी बैंक से जुड़ा काम करना चाहते हैं तो छुट्टियों की लिस्ट देखकर ही जाएं। READ MORE :No confidence motion: 8 अगस्त को शुरू होगी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा

इतने रूपये सस्ता हो गया गैस सिलेंडर(Gas Cylinder) :

सरकारी तेल कंपनियों ने आज गैस सिलेंडर की कीमतों को जारी किया है जिसमें 100 रूपये सिलेंडर की कीमतों में कटौती की गई है।

जीएसटी में हुए ये बदलाव(GST) :

सरकार का कहना है कि जिस भी बिजनेसमैन की 5 करोड़ से ज्यादा की टर्नओवर है उनको इलेक्ट्रिॉनिक इनवॉइस देना होगा। इसलिए सभी को नियमों के अनुसार ही चलना होगा।