{"vars":{"id": "112803:4780"}}

LIC की खास स्कीम, हर माह मिलेंगे 12,388 रूपये

 
LIC Scheme : अगर आप भी अपने भविष्य के लिए कुछ अच्छी प्लानिंग कर रहे हैं और मोटा पैसा जमा करना चाहते हैं तो इस लेख के साथ अंत तक जरूर बने रहें। हम आपको एलआईसी(LIC) की ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें निवेश करने से हर महीने के 12,888 रूपये मिलते हैं। जानने के लिए जुड़े रहें हमारे साथ। Dainik Haryana News,LIC New Scheme(चंडीगढ़): जो लोग नौकरी करते हैं तो उनको रिटयरमेंट के बाद यहीं चिंता सता रही होती है कि आखिर बाद में भविष्य के लिए क्या प्लान है। रिटायरमेंट के बाद खर्चों में बढ़ोतरी होगी और पैसों में कमी होगी जिसकी वजह से हम परेशान हो सकते हैं इसलिए पहले ही इसका समाधान कर लेना चाहिए। इसलिए एलआईसी अपने ग्राहकों के लिए एक पेंशन प्लान लेकर आई है जिसमें आपको निवेश करने से अच्छा लाभ मिलता है। READ ALSO :Space Station : अंतरिक्ष में कैसे लटका रहता है स्पेस स्टेशन, पीछे का साइंस जान लोगों के उड़े होश 'एलआईसी सरल पेंशन योजना'( LIC Saral Pension Scheme) है जो नॉन लिंकड, सिंगल प्रीमियम, व्यक्तिगत तत्काल वार्षिक योजना है जिसमें आप निवेश कर सकते हैं। आप इसमें अकेले निवेश कर सकते हैं और अपने परिवार के किसी सदस्य के साथ मिलकर ज्वाइंट खाता भी खुलवा सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस योजना में एकमुश्त राशि को जमा करना होता है। 40 से 80 साल तक आप इस योजना में निवेश कर सकते हैं। योजना में 6 महीने के बाद कभी भी सरेंडर किया जा सकता है। एक बार पेंशन जितनी मिलती है फिर पूरी जिंदग उतनी ही मिलती रहती है।

जानें योजना की डिटेल?

एलआईसी(LIC) की इस स्कीम के बारे में बात की जाए तो इसमें आप हर महीने एक हजार रूपये, तिमाही में 3 हजार रूपये, छमाही में 6 हजार रूपये और साल में 12 हजार रूपये होती है। अधिकतक पेंशन की कोई सीमा नहीं दी गई है और अगर आपकी आयु 42 साल है तो 30 लाख रूपये की एन्युटी खरीद सकते हैं। ऐसे में आपको हर महीने 12,388 रूपये हर महीने पेंशन मिलती रहेगी। अगर आप हर महीने और भी ज्यादा पेंशन पाना चाहते हैं तो प्रीमियम की राशि को ज्यादा जमा कराना होगा। READ MORE :Ganpath Box office Collection Day 4: गणपत का नहीं चला जादू, पहले 4 दिन इतने तक ही सिमट कर रह गई

लोन की मिलेगी सुविधा :

एलआईसी(LIC) की इस स्कीम के तहत आपको कंपनी लोन की सुविधा भी देती है। योजना के 6 महीने पूरे होने के बाद आप लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। अगर आपको किसी अपातकाल समय में पैसों की जरूत होती है तो नियमों के तहत 95 प्रतिशत राशि वापस कर दी जाती है।