{"vars":{"id": "112803:4780"}}

LIC की धाकड़ स्कीम, 87 रूपये के निवेश में मिल रहे 11 लाख

 
LIC : अगर कोई भी 15 साल की आयु से हर रोज 87 रूपये का निवेश करता है तो एक साल में 31,755 रूपये का निवेश करेंगे। इसी तरह आप 10 सालों तक इस पैसे को जमा करते हैं तो 3,17,550 रूपये आपके जमा होंगे। इस योजना की मैच्योरिटी 70 सालों तक की है जिसके बाद आपको 11 लाख रूपये की राशि मिलेगी। Dainik Haryana News :#LIC Scheme (नई दिल्ली) : एलआईसी अपने ग्राहकों के लिए तरह तरह की स्कीम को लेकर आता रहता है। अगर आप भी कहीं निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो एलआईसी(LIC) ही क्यों नहीं। एलआईसी(LIC) एक सरकारी स्कीम है जिसमें आपको अपने पैसे का जोखिम नहीं रहता है। तो चलिए आज हम आपको एलआईसी(LIC) की एक ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें महज ही 87 रूपये के निवेश में आपको 11 लाख रूपये का रिटर्न मिल रहा है। आइए खबर में जानते हैं इस योजना के बारे में पूरी जानकारी।

आधारशिला योजना(cornerstone plan) :

READ ALSO : Business Idea: 10 हजार रूपये लगाओ हर रोज 1000 रूपये आसानी से कमाएं दरअसल, जिस स्कीम के बारे में हम बात कर रहे हैं उसका नाम आधारशिला स्कीम है। इसमें आपको हर रोज 87 रूपये जमा करने होंगे जिसके बाद रिटर्न में कंपनी 11 लाख रूपये दे रही है। इस योजना में आप 3 लाख तक का निवेश कर सकते हैं और आपको हर महीने, तीने महीने छ महीने और हर साल में किस्तों का भुगतान करने का मौका मिल सकता है। अपने बजट के हिसाब से आप इसे चुन सकते हैं।

जानें कितना सालों तक जमा करना होगा पैसा?

READ MORE : Investment Ideas : इंवेस्टमेंट करते समय ध्यान रखें ये बातें, वरना हो सकता है नुकसान अगर कोई भी 15 साल की आयु से हर रोज 87 रूपये का निवेश करता है तो एक साल में 31,755 रूपये का निवेश करेंगे। इसी तरह आप 10 सालों तक इस पैसे को जमा करते हैं तो 3,17,550 रूपये आपके जमा होंगे। इस योजना की मैच्योरिटी 70 सालों तक की है जिसके बाद आपको 11 लाख रूपये की राशि मिलेगी।

जानें क्या हैं इस योजना की खासियत?

इस योजना की खासियत की बात की जाए तो सबसे पहले आप इसमें 8 साल से लेकर 55 सालों तक निवेश कर सकते हैं। खास बात अगर पॉलिसी होल्डर(Policy Holder) की मौत हो जाती है तो उसके परिवार को सिक्योरिटी दी जाएगी। इस स्कीम को कंपनी ने खास महिलाओं के लिए ही तैयार किया गया है। इसकी मैच्योरिटी 10 से 20 सालों के लिए होती है। आज ही आप इस योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं।