{"vars":{"id": "112803:4780"}}

LIC निवेशकों को अब से हर माह मिलेंगे 36 हजार रूपये, नहीं होगी पैसे की कमी

 
LIC Scheme : अगर आप इसमें कम पैसों का निवेश करते हैं तो आपको साल में 12 हजार रूपये की पेंशन मिलेगी। यानी अगर आप एक लाख रूपये का निवेश करते हैं तो आपको सालाना 12 हजार रूपये की पेंशन मिलेगी। अगर आप भी अपने भविष्य को सुरक्षित करना चाहते हैं तो आज ही एलआईसी की इस योजना में निवेश कर सकते हैं। Dainik Haryana News :#LIC New Policy (ब्यूरो) : एलआईसी(LIC) एक ऐसी पॉलिसी है जिसमें पैसा जमा करने पर किसी भी तरह का कोई जोखिम नहीं होता है। एलआईसी(LIC) अपने ग्राहकों के लिए नई नई स्कीम को लेकर आता रहता है जिससे ग्राहकों को फायदा होता है। ऐसी ही एक स्कीम सामने आ रही है जिसमें निवेशको हर महीने 36 हजार रूपये मिलते हैं। आइए खबर में जानते हैं इस धाकड़ स्कीम के बारे में पूरी जानकारी।

जानें कौन सी है स्कीम?

READ ALSO : Rani Lakshmi Bai: रानी लक्ष्मीबाई के बाद क्या हुआ उनके बेटे दामोदर का दरअसल, हम बात कर रहे हैं एलआईसी जीवन अक्षय योजना( LIC Jeevan Akshay Plan) के बारे में। एलआईसी जीवन अक्षय स्कीम( LIC Jeevan Akshay Plan) एक सिंगल प्रीमियम नॉन लिंक्ड पार्टिसिपेटिंग और पर्सनल एन्युटी स्कीम है। इस स्कीम में एक बार पैसा जमा करने के बाद आपको जीवन भर कोई भी पैसा नहीं देना होगा। अगर आप इसमें कम पैसों का निवेश करते हैं तो आपको साल में 12 हजार रूपये की पेंशन मिलेगी। यानी अगर आप एक लाख रूपये का निवेश करते हैं तो आपको सालाना 12 हजार रूपये की पेंशन मिलेगी। अगर आप भी अपने भविष्य को सुरक्षित करना चाहते हैं तो आज ही एलआईसी की इस योजना में निवेश कर सकते हैं। READ MORE : Today Weather In Rajasthan : एक बार फिर मौसम ने ली करवट, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

जानें कौन आवेदन कर सकता है इस स्कीम में :

इस स्कीम में आपको 10 तरह से पेंशन पाने के विकल्प मिल सकते हैं। 35 साल से 85 साल तक का व्यक्ति इस योजना में निवेश कर सकते हैं। सबसे खास बात दिव्यांग भी इस योजना का लाभ ले सकते हैं उनको भी कुछ फायदे इस योजना में दिए जाते हैं। अगर आप महीने के 36 हजार रूपये पाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको सबसे पहले के विकल्प को चुनना होगा। इस विकल्प को चुनने के बाद आपको हर महीने पेंशन मिलती है। 45 सालों तक आप इसमें निवेश कर सकते हैं। उसके बाद आपको 70,00,000 रूपये के सम इंश्योर्ड विकल्प को चुनना होता है। फिर उसे 71,26,000 रूपये प्रीमियम का एक साथ भुगतान करना होगा। अगर आप इस तरीके से एलआईसी(LIC) की इस योजना में निवेश करते हैं तो आपको हर महीने की 36 हजार रूपये पेंशन मिलेगी।