{"vars":{"id": "112803:4780"}}

LIC में निवेश करने से मिलते हैं ये फायदे, इतना मिलेगा रिटर्न

 
LIC Scheme : जब भी हम कहीं निवेश की सोचते हैं तो सबसे पहले एलआईसी ही जहन में आता है। एलआईसी में अगर हम निवेश करते हैं तो यहां पर पैसे का कोई जोखिम नहीं होता है क्योंकि ये एक सरकारी संस्था है। आज हम आपको एलआईसी में निवेश करने के फायदे बताने जा रहे हैं जो आपको निवेश करने से पहले जान लेने चाहिए। बने रहें हमारी खबर के अंत तक। Dainik Haryana News,LIC Benefits(नई दिल्ली): एलआईसी लोगों की जिंगदी के साथ और जिंदगी के बाद का वादा करता है। एलआईसी एक बीमित ग्राहक के बीच का कॉन्ट्रैक्ट है जो लोगों के मरने के बाद उसके उत्तराधिकारी को एक विशेष रूप में पैसों का भुगतान करती है। जितनी तारीख बीमा में तय होती है उसी तारीख तक प्रीमियम का भुगतान करना होता है और उसी तारीख को कंपनी उसका भुगतान भी कर देती है। READ ALSO :SBI की इस स्कीम में मिल रहा तगड़ा ब्याज, जानें प्रोसेस

एलआईसी के बारे में जानें(Know LIC) :

एलआईसी(LIC) में अगर आप निवेश करते हैं और मैच्योरिटी तक व्यक्ति जीवित रहता है तो बीमा कॉन्ट्रैक्ट पॉलिसी में लिखित अवधि के लिए वैध है जिस पर बीमा कंपनी दोनों ग्राहकों सहमत होते हैं। जितने दिन की बीमा की अवधि होती है उसी हिसाब से पैसा मिलता है। तो चलिए हम आपको एलआईसी पॉलिसी लेने के लाभ बताते हैं।

एलआईसी के लाभ क्या होते हैं(benefits of LIC) :

READ MORE :Investments In Real Estate : प्रोपर्टी में निवेश करने वालों को सरकार ने दिया झटका, निवेश करने से पहले सोच लेना 10 बार 1.वित्तीय सुरक्षा होती है यानी जमा पैसे का कोई जोखिम नहीं होता है। 2.अनिशिचता के विरूद्ध जीवन कवर मिलता है। 3.लॉन्ग टर्म सेविंग मिलती है। टैक्स में छूट मिलना। 4.पूरी जिंदगी और जिंदगी के बाद का इंवेस्टमेंट। 5.निवेश करने का अच्छा तरीका और जगह। 6.अगर आप एलआईसी(LIC) में निवेश करते हैं तो आपको ये कहा जाता है कि जितना आपको निवेश होगा आपको उतना लाभ दिया जाएगा। लेकिन अगर आपको परिवार को किसी भी समय ज्यादा पैसे की जरूत होती है तो एलआईसी वो भी लाभ आपको देता है। आपको पूरी लाइफ के लिए ही बीमा लेना चाहिए। जिससे आपको अच्छा रिपर्ट मिल सकता है।