{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Loan : इस राज्य के किसानों को नहीं देना होगा लोन पर ब्याज!

 
State Government Scheme : राज्य सरकार ने किसानों की मौज कर दी है, इस त्योहारी सीजन में सरकार ने किसानों को तोहफा दिया है। जानकारी मिल रही है कि राज्य सरकार ने ऐलान कर दिया है, लिए गए लोन पर किसानों को ब्याज नहीं देना होगा। आइए जानते हैं इस योजना के बारे में। Dainik Haryana News,Bihar News(New Delhi): देश के किसानों के लिए सरकार ने बहुत से ऐसी योजनाएं चलाई हैं जिनके तहत किसानों को काफी ज्यादा फायदा हो रहा है। हाल ही में बिहार सरकार की और से ऐलान किया गया है कि किसानों द्वारा लिए गए लोन पर ब्याज नहीं देना होगा। राज्य में खेती को बढ़ावा देने के लिए बिहार सरकार ने ये फैसला लिया है ताकि ज्यादा सख्ंया में लोग लोन लें और ज्यादा से ज्यादा खेती करें। READ ALSO :Kartik Purnima : कार्तिक पूर्णिमा पर कर लें ये काम, मां लक्ष्मी देगी ताबड़तोड़ धन बिहार के सहकारित विभाग मंत्री सुरेंद्र यादव ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि जिला सहाकरी बैंकों के अधिकारियों और प्राथतिक कृषि सहाकारी समितियों के प्रतिनिधियों को संबोधित किया है कि छोटे एवं सिमांत किसान राज्य के विकास में एक अहम भूमिका निभाते हैं।

किसानों की कर दी मौज :

सरकार ने किसानों के लिए बड़े कदम उठाए हैं। सहाकरी बैंक( cooperative bank) लगातार लाभ कमा रहे हैं, त्रिस्तरीय ऋण संरचना की शीर्ष इकाई होने से किसानों के लिए योजनाओं को लागू किया जा रहा है। विभाग राज्य के केसीसी धारक किसानों को बिना ब्याज के लोन देने की प्रक्रिया में है। किसानों को जल्दी ही जीरो प्रतिशत पर ब्याज दिया जाएगा। READ MORE :Kartik Purnima : कार्तिक पूर्णिमा पर कर लें ये काम, मां लक्ष्मी देगी ताबड़तोड़ धन

क्या होगी नई योजना :

नई योजना के तहत राज्य किसानों को फसल के बाद के खर्चों  के साथ कृषि अन्य संबद्ध गतिविधियों की वित्तीय आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए लोन दिया जाएगा।