{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Mukesh Ambani हरियाणा में 8 हजार हेक्टेयर भूमि पर विकसित करने जा रहे स्मार्ट सिटी

 
Reliance Industries : आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रिलायंस कंपनी के इस काम में जापान की 4 बड़ी कंपनी हिस्सा लेगी। पहली निहान को एक, पैनासोनिक, डेंसों और टी सुजुकी।बता दें निप्पॅन कोहेन एक बहुत मैनिफेक्चरिंघ कंपनी है। Dainik Haryana News :#Mukesh Ambani (नई दिल्ली) :  मुकेश अंबानी रिलांयस कंपनी के मालिक को कौन नहीं जानता है। उनके हजारों बिजनेस देश और विदेशों में चलते हैं। भारत और एशिया के सबसे अमीर और बिजनेसमैन मुकेश अंबानी हरियाणा में स्मार्ट सिटी को बनाने के बारे में सोच रहे हैं। ये शहर बेहद ही खास बनेगा जिसके निमार्ण का काम रिलायंस इंडस्ट्रीज( Reliance Industries) की मदद से माॅडल इकॉनोमिक टाऊन करेगी।ये शहर गुरूग्राम के पास हरियाणा के जाजल में स्थित हैं। ये स्मार्ट सिटी को इस शहर की 8 हजार हेक्टेयर भूमि पर कराया जाएगा। आईए खबर में जानते हैं कब तक ये स्मार्ट सिटी बनकर तैयार होगा। जानने के लिए बने रहें हमारे साथ।

जापान की ये कंपनियां होंगी शामिल :

READ ALSO : Kisan Yojana : किसानों 14वीं किस्त से पहले 15 जून तक कर लें ये जरूरी काम, नहीं तो रूक सकता है पैसा आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रिलायंस कंपनी के इस काम में जापान की 4 बड़ी कंपनी हिस्सा लेगी। पहली निहान को एक, पैनासोनिक, डेंसों और टी सुजुकी।बता दें निप्पॅन कोहेन एक बहुत मैनिफेक्चरिंघ कंपनी है। मेट सिटी के सीईओ एसवी गोयल जी का कहना है कि 400 से भी ज्यादा इंडस्ट्रियल कस्टम( Reliance Industries) र हैं। उत्तर भारत में तेजी से बढ़ते हरित स्मार्ट शहरों में एक पैदल यात्रा मास्टर प्लान बनाया। ये शहर वहां पर अपने कार्यालायों को स्थापित करेंगे जहां पर कंपनियां के लिए एक प्लग एंड प्ले इंफ्रास्ट्रक्चर भी प्रदान करेंगी। READ MORE : Cooking Tips : कड़ाके की गर्मी में कमाल की ठंडक देती है ये चीज, रेसिपी जानें हमारे साथ

जानें कौन सी होंगी सुविधाएं :

नई रिलायंस सिटी में आपको बहुत सारी खास सुविधाएं मिलेंगी। इसमें दिल्ली, गे्रटर नोएडा, गुरूग्राम, एनसीआर के बहुत से शहरों को ये आकर्षित करेगा। रणनीति के लिए ये शहर कुंडली-मानेसर-पलवल (KMP)राजमार्ग पर स्थित होंगे। आईजीआई हवाई अड्डे, दिल्ली मुंबई औद्योगिक, एच डीएमआईसी(HDMIC) डेडिकेटेढ फ्रट कॉरिडोर रेल से जुड़ा होगा। शहर में वेबसाइट का कहना है कि अभी आगे बढ़ा गया तो तजीन मुफ्त में भी मिल सकती है। ये शहर स्कूलों के, और एम्स सुविधाएं, एमआईटी शहरों के भी बहुत करीब है।