{"vars":{"id": "112803:4780"}}

New Bus Stand : 50 एकड़ जमीन पर यहां बनने जा रहा नया बस स्टैंड, कब तक बनकर होगा तैयार?

 
New Bus Stand In Bihar : आमजन को सुविधा देने के लिए सरकार विकास कार्य पर जोर दे रही है। हाल ही में एक नए बस स्टैंड की घोषणा करी है जिसके लिए 50 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है। आइए जानते हैं किस जगह बनने जा रहा है इतना बड़ा बस स्टैंड। Dainik Haryana News,Bihar News(नई दिल्ली): पटना के बिहटा अंचल के कन्हौली में इस बस स्टैंड को बनाया जाने का प्रोजेक्ट सामने आया है। मंजूरी मिलते ही काम शुरू करने के लिए जमीन अधिग्रहण के काम को शुरू कर दिया जाएगा, जिसके लिए किसानों को काफी ज्यादा कीमत दी जा रही है। सरकार 50 एकड़ जमीन का अधिग्रहण करेगी जिसमें से कन्हौली में 13 और 37 पैनाठी में से किया जाएगा। READ ALSO :Business Idea: 10 हजार लगाओ और आए दिन 1500 तक आसानी से कमाएं बुडको द्वारा इस नए बस स्टैंड का निर्माण किया जाएगा। उसके अनुसार मांग किये जाने संबंधी पत्र मिलने पर जिला प्रशासन को जमीन का अधिग्रहण करना है। लेकिन जिला प्रशासन को अभी तक बुडको से जमीन का अधिग्रहण नहीं किया गया है। लेकिन जानकारी दी जा रही है कि जल्द ही इसे पूरा कर दिया जाएगा।

शेरपुर-कन्हौली रिंग रोड के पास बनेगा बस स्टैंड :

पटना के शुरपुर कन्हौली रिंग रोड के बगल में नया बस स्टैंड बनना प्रस्तावित है। जानकारी मिल रही है कि जमीन अधिग्रहण कर बस स्टैंड का निर्माण होना था। बाद में इसमें बदलाव कर कन्हौली से सटे परखोद्दीपुर पैनाठी गांव में जमीन अधिग्रहण करके नया बस स्टैंड बनाया जा रहा है। कन्हौली में 13 एकड़ व परखोद्दीपुर पैनाठी में 37 एकड़ जमीन अधिग्रहण किया जायेगा। READ MORE :Funny Hindi jokes: हंसते हुए चेहरे बड़े अच्छे लगते हैं

जमीन अधिग्रहण का काम होगा जल्द पूरा :

नए बस स्टैंड के निर्माण के लिए जिला प्रशासन की और से जमीन के अधिग्रहण के लिए तैयारी को शुरू कर दिया गया है। बुडको से मांग पत्र इंतजार हो रहा है और कन्हौली गांव में बस स्टैंड का निर्माण करने लिए प्रस्तावित एरिया में अधिक घरो को तोड़ना पड़ता है। इसलिए पटना रिंग रोड के बगल बस स्टैंड निर्माण करने का निर्णय लिया गया है।