{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Onion Price : यहां मिल रहा 25 रूपये किलो प्याज! अभी कर लें स्टॉक

 
Onion Price Down : प्याज की बढ़ती कीमतों ने लोगों को रूला दिया है और 85 रूपये किलो से भी पार जा चुका है। हाल ही में जानकारी मिल रही है प्याज की कीमतों में गिरावट आई है और 25 रूपये प्रति किलो के हिसाब से दिया जा रहा है। जानने के लिए बने रहें हमारे साथ। Dainik Haryana News,Today Onion Price(नई दिल्ली): एनसीसीएफ(NCCF) की और से जानकारी मिल रही है कि दिल्ली और पास के इलाकों में प्याज की कीमतों में कमी की जाएगी। एनसीसीएफ(NCCF) की तरफ से दिल्ली-एनसीआर(Delhi-NCR) में 25 रुपये प्रति किलो के हिसाब से प्याज की बिक्री की जा रही है। सरकार लगातार लोगों को महंगाई से राहत देने की कोशिश कर रही है और प्याज की कीमतों को कम करके यह एक अच्छा कदम है। READ ALSO :Aaj Ka Rashifal : 10 साल बाद इन राशि वाले जातकों की खुलेगी किस्मत

इन जगहों पर मिल रहा सस्ता प्याज?

9 सितंबर से दिल्ली और पास के 100 इलाकों में प्याज की कीमतों में कमी देखने को मिलेगी। जम्मू कश्मीर से लेकर केरल तक प्याज की बिक्री का दायरा बढ़ा दिया गया है। एनसीसीएफ(NCCF) पिछले दो सप्ताह से जयपुर, श्रीनगर, दिल्ली-एनसीआर(Delhi-NCR), वाराणसी में पेटीएम, मैजिकपिन और मायस्टोर के जरिए नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स प्लेटफॉर्म के जरिए प्याज बेच रहा है।

नई फसल आने पर कम होंगे रेट :

अभी तक 416 वैन चल रही है और रिटले मार्केट में 2,219.61 टन प्याज बेची जा चुकी है। नई प्याज की फसल अभी तक मार्केट में नहीं आई है जिसकी वजह से कीमतें 85 के पार जा चकी हैं। बताया जा रहा है कि जैसे ही मार्केट में नई फसल आती है तो कीमतों में कमी देखने को मिल सकती है।एनसीसीएफ(NCCF) मौजूदा वर्ष के लिए सरकार के 5 लाख टन के बफर स्टॉक से प्याज बेच रहा है. READ MORE :Earthquake : भूकंप ने मचाया हड़कंप, इतने लोगों की मौत पूरे देश में खुदरा कीमत बढ़कर औसत 59.56 रूपये हो गई है। जिसके बाद प्याज के अधिकतक रेट 88 रूपये प्रति किलो और न्यूनतम रेट 18 रूपये प्रति किलो थ। दिल्ली में प्याज की कीमतें 75 रूपये प्रति किलो हैं। सरकार लगातार प्रयास कर रही है कि प्याज की कीमतों में कमी करके आमजन को महंगाई से राहत दी जा सके।