{"vars":{"id": "112803:4780"}}

PM Scheme : शादीशुदा लोगों की हुई मौज, हर महीने सरकार दे रही इतने पैसे

 
PM Scheme  : अगर आप इस योजना में लाभ लेने का मन बना रहे हैं तो इसमें 1 हजार से लेकर 9,250 रूपये तक का आपको हर महीने लाभ मिल सकता है। अपने हिसाब से हर महीने, 6 महीने, साल में इस स्कीम के पैसे ले सकते हैं आपको सालाना तौर पर 7.40 प्रतिशत का ब्याज दिया जाएगा और 10 सालों तक आपको ये पेंशन दी जाएगी। Dainik Haryana News :#Vaya Vandana Yojana(नई दिल्ली) : अगर आपकी भी शादी हो चुकी है या फिर होने वाली है तो ये खबर आपको खुश करने वाली है। शादीशुदा लोगों को सरकार की और से बड़ी सौगात दी जा रही है। जानकारी मिल रही है कि जिन लोगों की शादी हो चुकी है उनको सरकार ही महीने कुछ पैसे दे रही है। आइए खबर में जानते हैं पूरी जानकारी।

वय वंदना योजना(Vaya Vandana Yojana) :

इस योजना के तहत जिन लोगों की शादी हो चुकी है उनको इस योजना का लाभ मिल सकता है। इस योजना के तहत शादीशुदा लोगों को केंद्र सरकार की और से 18,500 रूपये का लाभ मिल रहा है। अगर आप भी इस योजना के लिए आवेदन करने के बारे में सोच रहे हैं और हर महीने पैसों का लाभ लेना चाहते हैं तो आप 30 तारीख तक ही इस योजना में अप्लाई कर सकते हैं। READ ALSO :Haryana Electricity Department : हरियाणा बिजली विभाग में बिना परीक्षा नौकरी लेने का मौका दे रही सरकार! 

इतना मिलेगा लाभ :

अगर आप इस योजना में लाभ लेने का मन बना रहे हैं तो इसमें 1 हजार से लेकर 9,250 रूपये तक का आपको हर महीने लाभ मिल सकता है। अपने हिसाब से हर महीने, 6 महीने, साल में इस स्कीम के पैसे ले सकते हैं आपको सालाना तौर पर 7.40 प्रतिशत का ब्याज दिया जाएगा और 10 सालों तक आपको ये पेंशन दी जाएगी।

जानें कैसे मिलेंगे 18,500 रूपये :

READ MORE : Tulsi Benefits : तुलसी के बीच आपको देते हैं इन बीमारियों ये राहत, ऐसे करें सेवन पति और पत्नी अगर दोनों ही खाते को खुलवाते हैं तो आपको महीने के 18,500 रूपये मिलेंगे। अगर आप 10 सालों तक इस स्कीम के साथ बने रहते हैं तो आपको 10 सालों तक ही पेंशन के पैसे मिलेंगे। इसके बाद आप इस योजना से बाहर भी हो सकते हैं। इस योजना में आपको पैसा बिल्कुल की सैफ होता है क्योंकि इसका संचालन सरकार कंपनी एलआईसी(LIC) के द्वारा किया जाता है। ध्यान देने योग्य बात इसका लाभ वो ही लोग ले सकते हैं जिनकी आयु 60 साल से ज्यादा होती है। बुजुर्ग लोगों को इस योजना में और भी ज्यादा लाभ मिलता है। सीनियर को इसमें 7.5 प्रतिशत तक का लाभ मिलता है। निवेश की बात की जाए तो आप इसमें 15 लाख रूपये तक का निवेश कर सकते हैं और अपने भविष्य को सुरक्षित कर सकते हैं।