{"vars":{"id": "112803:4780"}}

PM Yojana : 3 दिन बाद महिलाओं को मोदी सरकार देने जा रही 1 हजार रूपये!

 
Modi Government : मध्य प्रदेश की सरकार (MP Government)ने दौबारा से योजना के लिए आवेदन करवाने शुरू कर दिए हैं। 10 जून तक सरकार की और से हर महिला को एक हजार रूपये की राशि मिल जाएगी और जोरों से इस योजना को लागू करने के लिए काम को शुरू कर दिया गया है। Dainik Haryana News:#PM Scheme(नई दिल्ली) :  मोदी सरकार( Modi Government ) ने महिलाओं को काफी सारी योजनाएं लागू की हैं। ऐसे में महिलओं को आर्थिक मदद भी दी जाती है। इसी के चलते सरकार की और से ऐलान किया गया है कि 10 जून को मध्यप्रदेश की सरकार ने 1 हजार रूपये महिलओं के खाते में देने का फैसला किया है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं लाडली लक्ष्मी योजना की जिसके तहत महिलओं के खाते में एक हजार रूपये दिए जाने का ऐलान किया है।

तीन दिन बाद मिलेंगे पैसे :

मध्य प्रदेश की सरकार(MP Government) ने दौबारा से योजना के लिए आवेदन करवाने शुरू कर दिए हैं। 10 जून तक सरकार की और से हर महिला को एक हजार रूपये की राशि मिल जाएगी और जोरों से इस योजना को लागू करने के लिए काम को शुरू कर दिया गया है। READ ALSO : Business Idea: गांव हो यां शहर धड़ले से चलेगा ये बिजनेस, आज ही शुरू करें और महीने के अच्छे पैसे कमाएं दौस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सभी महिलाओं के खाते में सही तरीके से पैसे पहुंचे इसके लिए पहले जो महिलाएं पात्र हैं उनके खाते में एक एक रूपया भेजा जा रहा है जिन महिलाओं के खाते में पैसा नहीं जा रहा है उनकी जांच भी की जा रही है और कारणों का भी पता लगाया जा रहा है।

खाते को करा लें आधार कार्ड से लिंक:

अगर किसी भी महिला के खाते में एक रूपया नहीं जा रहा है तो बताया जा रहा है कि या तो उनके खाते आधार से लिंक नहीं हैं या फिर उनके एक से ज्यादा बैंकों में खाते हैं। इसी वजह से उनको इन दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए अगर आप भी सरकार की इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो एक बैंक में अपना खाता करवाएं और बैंक खाते को आधार से लिंक करवा लें, वरना आपको पैसे का लाभ नहीं मिलेगा। READ MORE : Reliance Jio : 5 सबसे मूल्यवान भारतीय ब्रांड्स में से 2 रिलायंस के

इन महिलाओं को मिलेगा पैसा :

मध्यप्रदेश(MP Government) में 5 करोड़ 40 लाख वोटर हैं जिनमें से 60 लाख से ज्यादा महिलाएं हैं। 23 साल से 1 करोड़ 60 साल की जो महिलाएं हैं उनको इस योजना का लाभ मिलेगा। इनमें से 1 करोड़ 25 लाख महिलाएं ऐसी हैं जिनको इसका लाभ मिलेगा। लेकिन इसके लिए भी कुछ शर्त हैं जैसे महिला के परिवार में कोई भी सरकार नौकरी पर ना हो, एक साल की आय 2.5 लाख से ज्यादा ना हो और 5 एकड़ से ज्यादा जमीन ना हो। इसके अलावा किसी के पास 4 पहिया वाहन ना हो।