{"vars":{"id": "112803:4780"}}

PNB बैंक दे रहा सस्ते में सोना खरीदने का मौका! आज ही करें खरीदारी

 
PNB Bank News : पंजाब नेशनल बैंक और सरकार की और से गोल्ड सरकारी स्वर्ण बॉन्ड ( Sovereign Scheme )को चलाया गया है। जिसके तहत आपको 5,926 रूपये प्रति 10 ग्राम के हिसाब से सोना मिल रहा है और खास बात आप सिर्फ तीन दिनों के लिए ही इसका समय बचा है। Dainik Haryana News :#Sovereign Scheme (नई दिल्ली): अगर आप भी सोना लेने का मन बना रहे हैं और आपके घर में भी शादी है। पंजाब नेशनल बैंक आपको सस्ते में सोने के गहने खरीदने का मौका दे रहा है। अगर आप सोना लेना चाहते हैं तो सिर्फ 3 दिन का ही आपके पास समय है उसके बाद आप सस्ते में सोना नहीं ले पाएंगे। जी हां, पंजाब नेशनल बैंक आपको महज ही 5,926 रूपये प्रति 10 ग्राम सोना लेने का मौका दे रहा है। आइए खबर में जानते हैं बाकि की जानकारी।

चेक करें सोने का ताजा भाव :

पंजाब नेशनल बैंक और सरकार की और से गोल्ड सरकारी स्वर्ण बॉन्ड ( Sovereign Scheme )को चलाया गया है। जिसके तहत आपको 5,926 रूपये प्रति 10 ग्राम के हिसाब से सोना मिल रहा है और खास बात आप सिर्फ तीन दिनों के लिए ही इसका समय बचा है। READ ALSO : Maharashtra News: अस्पताल में मरीज की सेहत के साथ खिलवाड़ करते सिक्योरिटी गार्ड का विडियो तेजी से हो रहा वायरल

पंजाब नेशनल बैंक ने दी जानकारी :

पंजाब नेशनल बैंक(PNB) की और से अपनी साइट पर ट्वीट किया है कि आप महज ही पैसों में 10 ग्राम सोना ले सकते हैं। लेकिन इसमें शर्त है कि आपको मिनिमम 1 ग्राम सोना लेना जरूरी है और ज्यादा से ज्यादा आप 4 किलो सोने में निवेश कर सकते हैं। इंडिविजुअल और HUF वाले निवेशक ज्यादा निवेश कर सकते हैं। इस योजना में ज्यादा से ज्यादा आप 20 किलो निवेश कर सकते हैं।

कहां मिलेगा सोना :

अगर आप सॉवरेन स्कीम का लाभ लेना चाहते हैं तो आपको फाइनेंस बैंक और पेमेंट बैंक को छोड़कर सभी बैंकों से इसका फायदा ले सकते हैं। जैसे स्टॉक होल्डिंग कॉरपोरेशन आपॅ इंडिया( Stock Holding Corporation of India), कोई भी डाकघर, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज बैंक आफ इंडिया( National Stock Exchange Bank of India), बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज लिमिटेड( Bombay Stock Exchange Limited) आदि सभी से आप इस स्कीम का फायदा ले सकते हैं। READ MORE : Electric Things : इलेक्ट्रिक चीजों की कीमतों में आई भारी गिरावट!

कितने साल की होगी स्कीम की मैच्योरिटी :

वैसे तो इस स्कीम की मैच्योरिटी 8 सालों की होती है लेकिन इसकी पांच सालों बाद आप ब्याज के समय में राशि को निकाल सकते हैं। स्कीम लेने से पहले आपको इसके बारे में पूरी जानकारी ले लेनी चाहिए।