{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Post Office की दमदार स्कीम में करें निवेश, सिर्फ 250 रूपये के निवेश से मिलेंगे 5 लाख

 
New Post Office Scheme : अगर आप पोस्ट ऑफिस(Post Office) में आरडी कराते हैं तो उस पर सालाना 5.8 प्रतिशत की दर से ब्याज मिल रहा है। इसे आप पांच सालों के लिए करा सकते हैं। अगर आप हर रोज के इस स्कीम में 250 रूपये जमा कराते हैं तो महीने के 7500 रूपये जमा करांएगे। ऐसे में अगर पांच सालों तक आप ऐसा लगातार कर रहे हैं तो आपको पांच सालों के बाद रिटर्न 5,22,725 रूपये मिलेंगे। Dainik Haryana News :#Post Office Scheme (ब्यूरो) : अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए हर कोई निवेश करता है। अगर आप भी अपने और अपने बच्चों के भविष्य के लिए कुछ जोड़ना चाहते हैं तो पोस्ट ऑफिस(Post Office) की स्कीम में क्यों नहीं। पोस्ट ऑफिस(Post Office) हर साल नई स्कीमों को लेकर आता है जिससे लोगों को तगड़ा रिटर्न मिलता है। पोस्ट ऑफिस(Post Office) की स्कीम की खास बात ये है कि आपको यहां पर अपने का किसी भी तरह का जोखिम नहीं होता है आप आराम से यहां निवेश कर सकते हैं। तो चलिए आज हम आपको (Post Office) की ऐसी ही एक स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं जो महज 250 रूपसे के निवेश में आपको 5.22 लाख रूपये का तगड़ा रिटर्न देती है। आइए खबर में जानते हैं इस स्कीम की पूरी डिटेल्स। READ ALSO :Reliance Foundation : द बूडल्स में लगा टेनिस सितारों का मेला, नीता अंबानी ने पहला रिलायंस फाउंडेशन ईएसए कप प्रदान किया

पोस्ट ऑफिस में करा दें आरडी(RD done in the post office) :

अगर आप पोस्ट ऑफिस(Post Office) में आरडी कराते हैं तो उस पर सालाना 5.8 प्रतिशत की दर से ब्याज मिल रहा है। इसे आप पांच सालों के लिए करा सकते हैं। अगर आप हर रोज के इस स्कीम में 250 रूपये जमा कराते हैं तो महीने के 7500 रूपये जमा करांएगे। ऐसे में अगर पांच सालों तक आप ऐसा लगातार कर रहे हैं तो आपको पांच सालों के बाद रिटर्न 5,22,725 रूपये मिलेंगे। वहीं अगर आपके पास हर रोज 250 रूपये नहीं है तो आप हर महीना, तीन महीने, छ महीने या फिर साल के हिसाब से भी पैसों को जमा करा सकते हैं।

जानें स्कीम की पूरी जानकारी :

READ MORE :Reliance Foundation : द बूडल्स में लगा टेनिस सितारों का मेला, नीता अंबानी ने पहला रिलायंस फाउंडेशन ईएसए कप प्रदान किया 1. हम बात कर रहे हैं आवर्ती जमा खाता की जो एक डाकघर से दूसरे में भी ट्रांसफर किया जा सकता है। इसमें आपको कम से कम 10 रूपये से भी खाता शुरू कर सकते हैं। 2.किसी भी पोस्ट ऑफिस(Post Office) में जाकर खाता खोल सकते हैं जरूरी नहीं है कि किसी भी एक पोस्ट ऑफिस  में ही आप खाता खोलें। 3.नकद और चैक के भुगतान से आप खाते को खोल सकते हैं चेक की तिथि को ही खाता खोलने की तिथि माना जाता है। इसमें आपको 6 महीने बाद छूट भी मिल सकती है। अगर कोई भी व्यक्ति खाता खोलने के बाद अपना पैसा वापस लेना चाहता है तो वो एक साल बाद आधा पैसे निकलवा सकता है। 4.अगर किसी भी बच्चे के नाम इस पैसे को जमा कराना चाहते हैं तो अपने नाम पर खाता खुलवाकर पैसे को जमा कर सकते हैं। एकल खाते से संयुक्त खाता भी आप कर सकते हैं। इसमें चक्रवर्ती ब्याज की गणना भी 3 महीने के बाद की जाती है।