{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Post Office की नई ब्याज की दरें लागू

 
Post Office : अगर आप इसमें अच्छी रकम पाना चाहते हैं तो आपको 10 सालों के लिए हर महीने महज ही तीन हजार रूपये को इसमें जमा करना होगा। इस दौरान आपकी साल में कुल राशि 3.60 हजार रूपये बनती है। जिसमें आपको पांच सालों में 1.40 लाख रूपये का ब्याज भी मिलेगा। इस योजना के तहत आप आरडी को करवा सकते हैं एक साल, दो, तीन, चार या फिर पांच साल आप कितने भी सालों के लिए आरडी को करवा सकते हैं जिसके लिए आपको वही ब्याज दिया जाता है। Dainik Haryana News :#Post Office Scheme (ब्यूरो) : अगर आप भी पोस्ट ऑफिस में आरडी में निवेश करते हैं तो ये सुचना आपक काम की है। पोस्ट ऑफिस निवेशकों के लिए काफी अच्छी स्कीम लेकर आती है जिसमें आपके पैसे को किसी प्रकार का कोई जोखिम नहीं होता है। पोस्ट ऑफिस की बहुत सी योजनाएं ऐसी होती हैं जहां पर आपको एक लंबे समय के बाद अच्छा खासा पैसा मिलता है। READ ALSO : Gold Price : सातवें आसमान पर पहुंचे सोने चांदी के भाव, चेक करें आज के ताजा रेट आज हम आपको एक छोटी बचत योजना के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आपको निवेश करना है और आपको उसके लिए ब्याज की दरों में भी वृद्धि मिलेगी। यह एक छोटी बचत योजना है। इस खाते को 18 साल से कम आयु के युवा भी खोल सकते हैं और आप इस स्कीम में महज 100 रूपये से भी निवेश कर सकते हैं। आप इस स्कीम में हर महीने, हर रोज, छ महीने में और एक साल बाद भी निवेश कर सकते हैं। इस स्कीम की मैच्योरिटी की बात की जाए तो यह 5 सालों के लिए है जिसके बाद समय पूरा होगा और आपको एकमुशत राशि मिल जाएगी। इसमें ब्याज की बात की जाए तो आपको पोस्ट ऑफिसकी और से 5.8 फीसदी सालाना ब्याज दिया जा रहा है और अगर आप इस स्कीम को पांच सालों में पूरा नहीं करना चाहते हैं तो और आगे पांच सालों के लिए और भी बढ़ा सकते हैं। READ ALSO : Haryana News: हरियाणा के सोनीपत जिले में बाबा महिला से सोने की बालियां लेकर फरार अगर आप इसमें अच्छी रकम पाना चाहते हैं तो आपको 10 सालों के लिए हर महीने महज ही तीन हजार रूपये को इसमें जमा करना होगा। इस दौरान आपकी साल में कुल राशि 3.60 हजार रूपये बनती है। जिसमें आपको पांच सालों में 1.40 लाख रूपये का ब्याज भी मिलेगा। इस योजना के तहत आप आरडी को करवा सकते हैं एक साल, दो, तीन, चार या फिर पांच साल आप कितने भी सालों के लिए आरडी को करवा सकते हैं जिसके लिए आपको वही ब्याज दिया जाता है।

आवेदन के लिए कौन से चाहिए होंगे कागजात :

अगर आप इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको आधार कार्ड, पैन कार्ड, फोन नंबर, पासपोर्ट साइज फोटो आदि और भी दस्तावेज की जरूत होगी।

क्या होंगे आरडी की शर्तें :

इसे आप तीन साल पूरे होने से पहले भी बंद करा सकते हैं। इस योजना को आगे पांच सालों के लिए और भी बढ़ाया जा सकता है। READ MORE : Railway News: क्या होगा अगर ट्रेन की पटरी को करंट से जोड़ दिया जाए, क्या पुरे देश में रेल की पटरियों में करंट दौड़ जाएगा 50 प्रतिशत का मिलेगा लोन। इस योजना का लाभ लेने के लिए आप किसी भी पोस्ट ऑफिस में जाकर खाते को खुलवा सकते हैं। इसके अलावा अगर आप प्रीमियम के भुगतान में लेट हो जाते हैं तो आपको अतिरिक्त पैसा देना होगा जैसे मान लें आप हर महीने के 3 हजार रूपये जमा करा रहे हैं तो आपको 3050 रूपये देने होंगे।