{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Public Bank : सरकारी बैंक दे रहा सस्ते में घर और जमीन खरीदने का मौका, अभी करें बस ये काम

 
BOB Bank : अगर आप भी कोई नया घर या जमीन खरीदना चाहते हैं तो एक सरकार बैंक सस्ते में खरीदने का मौका दे रहा है। तो चलिए इस लेख के माध्यम से जानते हैं कि कौन सा बैंक दे रहा है ये सुनहरा मौका। Dainik Haryana News,Bank of Baroda Mega E-Auction(ब्यूरो): बहुत से लोग ऐसे होंगे जो इस त्योहार के सीजन में घर खरीदने का प्लान बना रहे हैं। इस बार आपके पास सस्ते में घर खरीदने का मौका है क्योंकि एक सरकार बैंक आपको खास सुविधाएं दे रहा है। जी हां, दोस्तों बैंक ऑफ बड़ौदा की तरफ से ई-ऑक्शन( E-Auction) किया जा रहा है. इस मेगा ऑक्शन में आप घर के लिए बोली लगाई जा सकती है। बैंक की और से हर तरह की प्रोपर्टी की नीलामी की जा रही है जिसमें घर, जमीन, दुकान आदि तरह की प्रोपर्टी को शामिल किया गया है। READ ALSO :Rajdhani Express : राजधानी एक्सप्रेस में रेलवे करने जा रहा ये बदलाव, अभी जान लें यात्री

बैंक ने ट्वीट कर दी जानकारी :

बीओबी(BOB) की तरफ से इस बात की जानकारी ट्वीट करके दी गई है। बैंक का कहना है कि आप 30 अक्टूबर को सस्ते में घर और जमीन को खरीद सकते हैं। 30 अक्टूबर 2023 को मेगा ऑक्शन होने जा रहा है जिसमें आप अपने मनपसंद शहर में सपनों का घर खरीद सकते हैं।

किस तरह की प्रोपर्टी पर लेगगी बोली?

इस ऑक्शन में आपको फ्लैट, लैंड, इंडस्ट्रीयल प्रोपर्टी, हाउस, ऑफिस स्पेस जैसी प्रोपर्टी पर बोली लगाई जाएगी, जिसे आप बेहद कम कीमतों में खरीद सकते हैं। READ MORE :World’s Oldest Dog Dies : दुनिया के सबसे लंबी उम्र वाले कुत्ते की हुई मौत, देखने में था ऐसा

यहां से लें पूरी जानकारी :

अगर आप भी नई जमीन को खरीदना चाहते हैं तो https://www.bankofbaroda.in/e-auction/e-auction-noticesजाकर पूरी जानकारी ले सकते हैं और अपने घर को खरीद सकते हैं। दोस्तों आपकी मन में क्या एक सवाल आ रहा है कि बैंक कौन सी प्रोपर्टी की नीलामी करता है, दरअसल ये वो जमीन होती है जिस पर बहुत से लोग प्रोपर्टी लोन लेते हैं। लेकिन किसी वजह से वो उस लोन को नहीं चुका पाते हैं जिसके बाद बैंक उस जमीन को अपने कब्जे में कर लेता है। जब बैंक के पास ज्यादा प्रोपर्टी हो जाती है तो वह ऐसी जमीनों की नीलामी करता है और सस्ती कीमतों में लोगों को बेच देता है।

सरफेसी एक्ट के तहत होगी नीलामी(sarfaesi Act) :

नीलामी पूरी तरह से ट्रांसपेरेंट होगी. यह मेगा ई-ऑक्शन सरफेसी एक्ट के तहत किया जा रहा है. इसमें उन्हीं प्रोपर्टी को रखा जाता है जो बैंक के पास गिरवी रखी हुई हैं और उनके मालिक उन पर लिया गया लोन नहीं चुका पाए हैं जिसकी वजह से बैंक ने उस जमीन को कब्जे में ले लिया है।