{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Railway News : कभी ना करवाएं इस ट्रेन की टिकट, होगी ये परेशानी

 
Indian Railway : भारत का सबसे लंबा रेलवे रूट तय करने वाली ट्रेन डिबू्रगढ़ से कन्याकुमारी विवेक एक्सप्रस 9 रज्यों से होकर गुजरती है और 4234 किलोमीटर का सफर तय करती है। उसके बाद भी वो सिर्फ 59 रेलवे स्टेशनों पर ही रूकती है। लेकिन ये ट्रेन 111 रेलवे स्टेशनों पर रूकती है।     Dainik Haryana News : Indian Railway News : ट्रेन में सफर तो सभी ने किया होगा। आज हम आपको एक ऐसी ट्रेन के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिसकी टिकट आपको भुलकर भी नहीं करवानी है नहीं तो आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अब आप ये सोच रहे होंगे के ऐसी कौन सी ट्रेन है जिसमें हमें सफर नहीं करना चाहिए और क्यों नहीं करना चाहिए।     दरअसल, इस ट्रेन में सफर इसलिए नहीं करना चाहिए क्योंकि ये रेल हर दूसरे स्टेशन पर जाकर रूक जाती है और आपको अपने सफर करने में बड़ी परेशानी होती है। आपको सुनकर झटका लगेगा क्योंकि ये रेल 111 स्टेशनों पर रूकती है।   READ ALSO : PM Yojana : 13 किस्त के बाद, सरकार के इस फैसले से खुश किसान

हावड़ा -अमृतसर मेल :

    ये ट्रेन हावड़ा से अमृतसर( Howrah to Amritsar) तक चलती है। हावड़ा से अमृतसर तक जानें में 37 घंटे का समय लग जाता है। हावड़ा से अमृतसर तक की दूरी की बात की जाए तो वह 2005 किलीमीटर की है। ये ट्रेन वैसे तो एक्सप्रेस है पर फिर भी ये 111 रेलवे स्टेशनों(111 Railway Station) पर रूकती है। हावड़ा से होते हुए ये झारखंड, बिहार, यूपी, हरियाणा, से होते हुए पंजाब के अमृतसर पहुंचती है।  

किस समय रवाना होती है ये ट्रेन?

READ MORE : Haryana News: हरियाणा रोडवेज यात्रियों को देने जा रहा 10 नई बसों की सौगात   ये एक्सप्रेस हावड़ा से शाम 7 बजकर 15 मिनट पर रवाना होती है और तीन दिन बाद ये सुबह 8 बजकर 40 मिनट पर पहुंच जाती है अमृतसर। उसके बाद यह शाम के 6 बजकर 25 मिनट पर पंजाब ये चलती है और तीन दिन बाद सुबह साढे 7 बजे हावड़ा में पहुंच जाती है।    

जानें कितना है ट्रेन का किराया :

    ट्रेन के किराए की बात की जा तो यह स्लीपर क्लास का 735 रूपये, पहली एसी का 4835 रूपये,सेकेंड एसी का 2835 रूपये और थर्ड एसी का 195 रूपये। यह एकमात्र ऐसी ट्रेन है जो देश के पश्चिमी भाग को पूर्वी से जोड़ने का काम करती है। भारत का सबसे लंबा रेलवे रूट तय करने वाली ट्रेन डिबू्रगढ़ से कन्याकुमारी विवेक एक्सप्रस( Dibrugarh to Kanyakumari Vivek Express) 9 रज्यों से होकर गुजरती है और 4234 किलोमीटर का सफर तय करती है। उसके बाद भी वो सिर्फ 59 रेलवे स्टेशनों पर ही रूकती है। लेकिन ये ट्रेन 111 रेलवे स्टेशनों पर रूकती है।