{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Railway News : रेलवे स्टेशन पर भूलकर भी ना करें ये काम, हो सकता है नुकसान

 
Railway Update : रेल हो या फिर बस, जब भी हम सफर करते हैं तो हमारे पास टिकट का होना बेहद ही जरूरी होता है, टिकट के बिना हमें ट्रेन से और बस से भी नीचे उतार दिया जाएगा। ऐसे में रेलवे द्वारा दी गई टिकट को आप अपने साथ ही रखें। अगर आपको रेलवे स्टेशन के अंदर जाना होता है तो आपको प्लेटफॉर्म की टिकट लेनी होगी वरना आपको नुकसान हो सकता है।   Dainik Haryana News : Indian Railway : अगर आप भी इंडियन रेलवे में सफर करने वाले हैं तो ये सुचना आपके काम आ सकती है। जी हां.. जब भी हम ट्रेन में सफर करते हैं तो जाहिर सी बात है हमें रेलवे स्टेशन से ट्रेन को पकड़ना पड़ता है। ऐसे में कुछ लोग वहां पर काफी गलत हरकतें करते हैं जो आपको नहीं करनी हैं। आज हम आपको उन्हीं के बारे में बताने आए हैं। आइए खबर में जानते हैं पूरी जानकारी। कौन सा वो काम है जो हमें रेलवे स्टेशन पर नहीं करना चाहिए।

ट्रेन की टिकट को लेकर जाएं साथ :

  रेल हो या फिर बस, जब भी हम सफर करते हैं तो हमारे पास टिकट का होना बेहद ही जरूरी होता है, टिकट के बिना हमें ट्रेन से और बस से भी नीचे उतार दिया जाएगा। ऐसे में रेलवे द्वारा दी गई टिकट को आप अपने साथ ही रखें। अगर आपको रेलवे स्टेशन के अंदर जाना होता है तो आपको प्लेटफॉर्म की टिकट लेनी होगी वरना आपको नुकसान हो सकता है। READ ALS O: Gold Ka Bhav : गोल्ड की कीमतों में गिरावट, चेक करें आज के ताजा रेट जैसे मान लो आपको कहीं जाना नहीं है और किसी और को छोड़ने के लिए आप जा रहे हैं तो आपको कुछ समय के लिए रेलवे स्टेशन में अंदर जाने के लिए टिकट को लेना होगा। अगर आप बिना टिकट के पकड़ जाते हैं तो आप पर जुर्माना लग सकता है।   READ MORE : Aadhaar And Pan Link: आधार और पैन लिंक करवाने वाले सावधान इस चक्कर में हो सकता है खाता खाली

किसी भी तरह का विस्फोटक सामान :

  आपने देखा होगा लोग होली और दीपावली के मौके पर बंम और पटाखों को लेकर रेल में चढ़ जाते हैं। लेकिन रेलवे प्रशासन की और से आदेश जारी किए हुए हैं कि अगर कोई भी व्यक्ति ट्रेन में विस्फोटक सामान लेकर पाया गया तो उसको भी भारी नुकसान हो सकता है। जब भी आप रेलवे स्टेशन पर जाते हैं तो आपको रेलवे के द्वारा बनाए गए नियमों का पालन करना बेहद ही जरूरी होता है।