{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Railway News: वंदे भारत को पटरी से उतारने की साजिश नाकाम, ऐसे किया गया था प्लान

 
Vande Bharat Train Accident: देश में एक के बाद एक (Railway News)वंदे भारत ट्रेन चलाई जा रही है और रेलवे को बढ़ोतरी की और ले जाया जा रहा है। लेकिन वंदे भारत जब भी शुरू की गई है कुछ ना कुछ दिक्कत जरूरी आई है। जगातार वंदे भारत पर पत्थर फैंकने की हरकतें सामने आती रही हैं। लेकिन इस बार उपद्रवियों की साजिश बड़ी थी। वंदे भारत को पटरी से उतारने के लिए साजिश की गई थी, जिससे पायलट ने नाकाम कर दिया था। Dainik Haryana News: Vande Bharat in Rajasthan(नई दिल्ली): राजस्थान में एक बड़ा हादसा होते होते रह गया। जहां एक वंदे भारत को पटरी से उतारने की कोशिश की गई थी। लेकिन चालक ने उपद्रवियों के सारे मनसूबे नाकाम कर दिए। राजस्थान के चितौड़गढ़ जिले में वंदे भारत को पटरी से उतारने की साजिश का मामला सामने आया है। रेलवे लाइन पर लोहे की राड गाडी गई थी, और पत्थर रखे गए थे। लेकिन पायलट ने एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया। Read Also: Newspaper Side Effects : अखबार पर कभी ना रखें खाना, जा सकती है जान!

पीएम रैली से पहले घटी घटना

राजस्थान में पीएम रेली से पहले गंगरार और सोनियाणा के बीच अज्ञात बदमाशों ने रेल मार्ग को बाधित करने के लिए लोहे की राड और पत्थर पटरी पर रख दिए थे।

पायलट की सतर्कता से टला हादसा

जैसे ही लोको पायलट ने खतरे को देखा तुरंत ट्रेन को रोक दिया, इसके बाद घटना की जानकारी रेल विभाग को दी और रास्तस साफ करते हुए आगे किस अन्य बाधा के बारे में पता लगाया। Read Also: Rudraksh : रूद्राक्ष पहनने से मिलने हैं ये फायदे, आज भी करें धारण इसके बाद रेल विभाग ने मामले की जांच की और गंगानगर पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। लोको पायलट की समझदारी क वजह से एक बड़ा हादसा होते होते टल गया।