{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Richest Farmer : जानिए देश के सबसे अमीर किसान के बारे में, साल के कमाता है 2 करोड़

 
Richest Farmer Of India : अगर मनुष्य सच्चे मन से मेहनत करता है तो कुछ भी जीवन में असंभव नहीं है। ऐसी ही एक कहानी हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे देश का सबसे अमीर किसान कहा जाता है। आईए जानते हैं इनके बारे में। Dainik Haryana News,Business Tips For Money(चंडीगढ़): देश में बहुत से ऐसे लोग हैं जो अमीर हैं और हर रोज उनके बारे में बताया जाता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे किसान के बारे में बताने जा रहे हैं जो साल के दो करोड़ रुपए कमाता है और पांच एकड़ जमीन से खेती शुरू की थी। खास बात ये है कि ये किसान भारत के ही हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में। READ ALSO :PAK vs SA Live: आज पाकिस्तान टीम के पास विश्व कप में बने रहने के लिए अंतिम मौका

रामशरण वर्मा(Ramsharan Verma):

रामशरण वर्मा यूपी के दौलतपुर के रहने वाले हैं। एक समय था जब उनके पास सिर्फ 5 एकड़ जमीन थी लेकिन आज वो 200 एकड़ के मालिक हैं। एक इंटरव्यू में इन्होनें बताया है कि वो साल के दो करोड़ रुपए कमाते हैं। साल 2019 में उन्हें पद्मश्री सम्मान भी दिया जा चुका है।

रमेश चौधरी(Ramesh Chaudhary): 

रमेश चौधरी जयपुर राजस्थान के रहने वाले हैं। रमेश जी पाॅली हाउस में टमाटर और खीरे की खेती करते हैं, व ग्रीनहाउस में फूलों की खेती करते हैं। मक्के की खेती को मिलाकर ये साल में दो करोड़ रुपए कमाते हैं।

प्रमोद गोतम(Pramod Gautam):

प्रमोद गोतम एक इंजिनियर हैं। साल 2006 में उन्होंने खेती करनी शुरू करी और नौकरी को छोड़ने का फैसला लिया। लेकिन किस्मत ने साथ नहीं दिया और दोबारा से सेब, संतरा, अंगूर, केला आदि फलों की खेती को शुरू किया जहां से लाभ मिलने लगा । आज वो करोड़पतियों कि लिस्ट में आते हैं। READ ALSO :5 Villages : पांडवों ने कोरवों से मांगे थे ये 5 गांव, जानें इनके बारे में

सचिन काले(Sachin Kale): 

सचिन काले यूपी के रहने वाले हैं । नौकरी छोड़कर खेती करने का फैसला लिया और इनोवेटिव एग्रोलाइफ कंपनी की स्थापना करी। सचिन काले हर साल 2.5 करोड़ रुपए कमाते हैं।

हरिश धनदेव(Harish Dhandev):  

हरिश धनदेव ने भी इंजिनियर की नौकरी छोड़ खेती करनी शुरू करी. राजस्थान के वो रहने वाले हैं और 90 एकड़ जमीन पर ऐलोवेरा की खेती करते हैं। हर साल वो दो करोड़ रुपए कमाते हैं।