{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Small Business Idea : शुरू करें 12 महीने डिमांड वाला बिजनेस, हर माह कमा लेंगे लाखों रूपये

 
Business Ideas : हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया देने जा रहे हैं, जो 12 महीने डिमांड में रहता है और हर महीने लाखों रूपये की कमाई कर सकते हैं। जब भी किसी बिजनेस को शुरू किया जाता है तो उसके लिए सबसे पहले बिजनेस आइडिया होना जरूरी होता है। आइए खबर में जानते हैं इस बेहतरी आइडिया के बारे में पूरी डिटेल्स। Dainik Haryana News :#Home Business Idea (नई दिल्ली) : हर कोई चाहता है कि उसके पास पैसे हों और अपने सपनों को पूरा कर सकें। अगर आप भी ऐसा कुछ सोच रहे हैं और किसी बिजनेस को करने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया देने जा रहे हैं, जो 12 महीने डिमांड में रहता है और हर महीने लाखों रूपये की कमाई कर सकते हैं। जब भी किसी बिजनेस को शुरू किया जाता है तो उसके लिए सबसे पहले बिजनेस आइडिया होना जरूरी होता है। आइए खबर में जानते हैं इस बेहतरी आइडिया के बारे में पूरी डिटेल्स।

मिठाई का बिजनेस(sweet business) :

READ ALSO :बैंक में ज्यादा खाते रखने वालों के लिए RBI ने किया अलर्ट जारी! हर एक दिन और हर एक फंक्शन में मिठाई की जरूत होती है। वैसे भी जब घर में कोई त्योहार होता है तो भी घर में मिठाई की जरूत होती है। अगर आप मिठाई की दुकान को शुरू करते हैं तो बेहद ही कम लागत में आप लाखों रूपये महीने के कमा सकते हैं। मिठाई एक ऐसी चीज है जो 12 महीने डिमांड में रहती है। हर रोज लोग इसे खरीदने के लिए दुकान पर जाते हैं।

कितनी आएगी लागत(How much will it cost)?

अगर आप इस बिजनेस को शुरू करते हैं तो आपको 4 से 5 लाख रूपये की लागत आती है। अगर आपके पास बजट ज्यादा नहीं है तो आपको पहले किराए पर दुकान को लेना है। दुकान ऐसी जगह पर होनी चाहिए जहां पर ज्यादा लोगों का आना जाना हो। इसके बाद आपको फेसी से लाइसेंस लेना होगा जिसके बाद आप अपने इस दमदार बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। बेशक आप किसी भी छोटी सी दुकान से काम को शुरू कर सकते हैं और बाद में जब ज्यादा कमाई होती तो आप ज्यादा पैसा कमाकर बड़ी दुकान को शुरू कर सकते हैं। READ MORE :Railway News : भारत में इस जगह पहुंचते ही क्यों नहीं दिखाई देती कोई ट्रेन, आइए जानते हैं इसके पीछे की वजह?

कितनी होगी कमाई(How much will be the earning)?

बिजनेस से आपको ही महीने की 30 से 40 हजार रूपये की कमाई हो सकती है। त्योहार और किसी भी फंक्शन पर आपको एक लाख रूपये तक की भी कमाई हो सकती है। आज का दौर महंगाई का है और इस समय में कोई भी अच्छी मिठाई 500 रूपये से कम की नहीं आती है। यानी अगर आपने एक दिन में 10 किलो मिठाई भी बेच दी तो आपके सीधे ही दिन के 45 हजार रूपये बनते हैं। जब भी कोई शादी आती है और त्योहार आता है तो आप एक दिन में 1 लाख रूपये तक की भी मिठाई को बेच सकते हैं।