{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Small Business Idea : हर माह करनी है 60 हजार की कमाई तो शुरू करें ये धांसू बिजनेस

 
Business Ideas : दूसरे के यहां नौकरी करने से अच्छा है अपना खुद का बिजनेस करें। नौकरी मिल नहीं रही है और आज का युवा बिजनेस करने को ही महत्व दे रहा है। ऐसे में अगर आप भी कोई बिजनेस करने के बारे में सोच रहे हैं तो बिजनेस आइडिया के लिए हमारी खरब के साथ बने रहें।   Dainik Haryana News : Business Tips For Money : जब भी पैसे कमाने की बात आती है तो बिजनेस को नंबर एक पर रखा जाता है। आज के युवा को नौकरी मिल नहीं रही है, और बिजनेस करना शुरू कर दिया है। कई चीजें देश में ऐसी हो रही है जो हमें अपना खुद का बिजनेस करने के लिए कहती हैं। अगर आप भी कुछ ऐसा ही सोच रहे हैं तो हम आपको एक ऐसे धाकड़ बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके करने पर आनके 60 हजार तो कहीं नहीं गए है।  

कौन सा है बिजनेस :

    दरअसल, जिस बिजनेस की हम बात कर रहे हैं वो है बिंदी बनाने का बिजनेस(B indi Making Business)। देश में महिलाएं हर रोज बिंदी का इस्तेमाल करती हैं और जाहिर सी बात है ये बिजनेस(New Business) कभी बंद भी नहीं होने वाला है। अब आप सोच रहे होंगे के इस बिजनेस को लगाने के लिए ज्यादा निवेश और जगह की जरूत होगी पर ऐसा कुछ भी नहीं है। बिंदी के बिजनेस को आप अपने घर में ही शुरू कर सकते हैं और अच्छे पैसे कमा सकते हैं।    

कौन सी चीजों की होगी जरूत :

      बिंदी के बिजनेस के लिए आपको सबसे पहले तो बिंदी को बनाने वाली मशीन लेकर आनी होगी। उसके बाद आपको मखमल का कपड़ा, गोंद, मोती, क्रिस्टल आदि जैसी चीजों की जरूत होगी।    

कितनी आएगी लागत :

    इस बिजनेस को लगाने के लिए लागत की बात की जाए तो आपको महज ही 10 हजार रूपये में इसे शुरू कर देना होगा और बाजार में मांग के हिसाब से और डिजाइन के हिसाब से ही बिंदी को बनाना होगा। उसके बाद आपको दुकानों पर या बाजार में बिंदी को भेज देना होगा। इसके बाद आपकी महीने की 50 से 60 हजार रूपये की कमाई कहीं नहीं गई।