{"vars":{"id": "112803:4780"}}

 Success Story :  10वीं पास महिला की मेहनत देख आप भी रह जाएगें हैरान, हर महीने कमा रही इतने लाख रूपये
 

Business Success Story  :    आज के समय महिलाएं किसी से कम नहीं है। आज के दौर में महिलाएं पुरूषों के मुकाबले काम करती है। ऐसे ही आज हम आपको 10 वीं पास महिला की कहानी बताने जा रहे है जो अपनी मेहनत से लाखों रूपये कमाई कर रही है। आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से
 
 

Dainik Haryana News, Success Story Neetu Yadav (New Delhi ) :   आज हम आपको 10वीं पास नीतू यादव के बारे में बताने जा रहे है जो जूट क्राफ्ट प्रोडक्टस से सलाना लाखों रूपये कमा रही है। नीतू यादव मध्यप्रदेश के एक छोटे से गांव की रहने वाली है। इसने शादी के बाद अपना जूट क्राफ्ट का व्यवसाय शुरू किया और आज सालाना 15 लाख से ज्यादा रूपये कमा रही है। इसके साथ वह गांव की महिलाओं को भी प्रशिक्षित कर रही है।

Read Also :  Business Tips: जानें ऐसे अमीर नाई की कहानी, जिसके पास है 400 कारें

नीतू यादव के जूट क्राफ्ट प्रोडक्टस दिल्ली, उत्तर प्रदेश, झारखंड, गुजरात समेत कई राज्यों में धूम मचा रहे है। इससे इनको सालाना 20 लाख रूपये की इनकम होती हैं। नीतू यादव ने बताया कि मैंने 10वीं तक की पढ़ाई पूरी की थी और मेरे पास कोई हूनर नहीं था। मुझे जीवन में कुछ करना था। तो जूट क्राफ्ट का बिजनेस शुरू किया। और उसके बाद कुछ महिलाओं को प्रशिक्षित करना शुरू कर दिया। 
 

सालाना 20 लाख की इनकम

नीतू यादव ने बताया कि अभी हमारा यह जूट क्राफ्ट का प्रोडक्ट मध्य प्रदेश के अलावा दिल्ली, उत्तर प्रदेश, झारखंड, गुजरात समेत देश के कई राज्यों में जाता है. इससे हम सालाना 15 से 20 लाख की कमाई करते हैं. इस बिजनेस के साथ जुड़ी महिलाएं भी अच्छा खासा पैसा कमा रही हैं.

इसके बाद मैंने जेल में भी जाकर महिलाओं को प्रशिक्षित किया, ताकि महिला कैदी भी रोजी-रोटी कमा सकें. साथ ही बताया कि इस बिजनेस के साथ मिलकर कई महिलाएं हर महीने का 5000 से लेकर 10000 रुपये तक की इनकम जनरेट कर रही हैं.

Read More :  New Business Idea: नौकरी के साथ भी कर सकते हैं इस बिजनेस को और आए दिन कमा सकते हैं 2000 तक

कामयाबी में परिवार का बड़ा योगदान

नीतू यादव अपनी सफलता का श्रेय अपने पति और परिवार को देती हैं. उन्होंने बताया कि शादी के बाद मेरे इस व्यवसाय में मेरे पति बहुत ही साथ देते हैं. परिवार भी खूब सहयोग करता है. साथ ही बताया कि मैं कहीं भी बाहर जाती हूं, तो मेरे पति अपना काम छोड़कर मेरे साथ आ जाते हैं. मेरी इस सफलता में मेरे पति और परिवार का बहुत बड़ा हाथ है.