{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Toll Tax News : देश भर में टोल टैक्स के नियमों में बदलाव, नहीं देना होगा टोल टैक्स!

 
Toll Tax : स्थानिय लोगों को दिन में कई बार तो दो बार भी टोल से गुजरना पड़ जाता है। इसके लिए उनको दोनों बार ही टोल पर टैक्स देना होता है। ऐसे में उन लोगों की मांग है कि इसे हटाया जाए या फिर हमसे टैक्स ना लिया जाए। इसके बाद परिवहन मंत्री का कहना है कि 60 किलोमीटर के दायरे में एक ही टोल होगा और स्थानिय लोगों को यहां पर टैक्स नहीं देना होगा। उनका कहना है कि 3 महीने के बाद देश में टोल की सख्ंया कम कर दी जाएगी।   Dainik Haryana News : Toll Tax Update : जब भी अपने वाहन को सड़कों पर लेकर जाते हैं या हाईवे पर लेकर जाते हैं तो राश्ते में बने टोल प्लाजा पर हमें टैक्स देना होता है। ऐसे में अगर हम टोल टैक्स को नहीं भरते हैं तो हमें आगे नहीं जाने दिया जाता है। लेकिन अब आपको हाईवे पर सफर के दौरान किसी भी टोल पर नहीं रोका जाएगा। परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का कहना है कि हाईवे और एक्सप्रेस पर अब टोल प्लाजा की सख्ंया को कम कर दिया जाएगा और स्थानिय लोगों से अब टैक्स नहीं लिया जाएगा। आइए खबर में जानते हैं पूरी जानकारी।  

परिवहन मंत्री ने दिया ये ब्यान :

  गौरतलब है कि परिवहन मंत्री ने मंगलवार के दिन लोगसभा में कहा है कि कुछ लोगों की और से शिकायतें मिल रही हैं। लोगों का कहना है कि जो लोग टोल के पास ही रहते हैं उनके गांव में भी टोल है और दूसरे गांव में भी टोल को दिया गया है। ऐसे में उन्हें अगले गांव में जाने के लिए भी टैक्स को देना पड़ता है। उनका कहना है READ ALSO : Mutual Fund में निवेश करने वाले 4 दिन के अंदर ही कर लें ये जरूरी काम, वरना उड़ जाएगा सारा पैसा! कि उनको महज 10 किलोमीटर के ही दायरे में टोल टैक्स देना पड़ा है। ऐसे में मंत्री जी का कहना है कि अब सिर्फ 60 किलोमीटर के दायरे में ही टोल को बनाया जाएगा। जो भी टोल इससे कम दूरी पर हैं उन सभी को बंद कर दिया जाएगा। READ MORE : Urfi Javed Fashion: मनुष्य की पसलियों से बना टॉप पहन लोगों के बीच पहुंची उर्फी जावेद!मच गया बवाल

तीन महीने में होंगे टोल प्लाजा कम :

  स्थानिय लोगों को दिन में कई बार तो दो बार भी टोल से गुजरना पड़ जाता है। इसके लिए उनको दोनों बार ही टोल पर टैक्स देना होता है। ऐसे में उन लोगों की मांग है कि इसे हटाया जाए या फिर हमसे टैक्स ना लिया जाए। इसके बाद परिवहन मंत्री का कहना है कि 60 किलोमीटर के दायरे में एक ही टोल होगा और स्थानिय लोगों को यहां पर टैक्स नहीं देना होगा। उनका कहना है कि 3 महीने के बाद देश में टोल की सख्ंया कम कर दी जाएगी।