{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Tomato Price : टमाटर के बाद अब इस सब्जी की कीमत पकड़ने जा रही रफ्तार!

 
Tomato Latest Price : जैसा की आप जानते हैं टमाटर कि कीमतों में इतनी ज्यादा तेजी आई है कि आमजन के किचन से टमाटर गायब हो गया है। 300 रूपये के आसपास टमाटर की बिक्री हो रही है। इसी बीच एक खबर निकलकर सामने आ रही है कि एक और सब्जी की कीमतों में जोरदार तेजी आने वाली है। आइए खबर में देखते हैं कौन सी है वो सब्जी। Dainik Haryana News, Tomato Price Today (ब्यूरो): ज्यादा बारिश की वजह से फसलें खराब हो रही हैं। ट्रांसपोर्ट सब्जियों का नहीं हो पा रहा है। थोक व्यापारी बाजारों में नहीं आ पा रहे हैं जिसकी वजह से सब्जियों की कीमतों में तेजी आई है। टमाटर की कीमतें सातवें आसमान पर हैं और कम नहीं हो रही हैं। इसके बाद रिपोर्ट मिल रही है कि अब प्याज की कीमतों में भी जबरदस्त तेजी देखने को मिल सकती है। ये बात सुनकर आमजन को महंगाई का तगड़ा झटका लगा है। अगले महीने प्याज की कीमतें 60 से 70 रूपये किलो तक जा सकती हैं। अक्टूबर में प्याज बाजारों में आने लगेगा और कीमतों में कमी देखने को मिलेगी। READ ALSO :हरियाणा CET की परीक्षा पर हाईकोर्ट ने लगाया स्टे! चेक करें ताजा अपडेट

कितनी जा सकती हैं प्याज की कीमतें?

क्रिसिल मार्केट इंटेलिजेंस की रिपोर्ट का कहना है कि मांग आपूर्ति में असंतुलन का असर देखने को मिलेगा। सितंबर की शुरूआत में ही कीमतों में तेजी देखने को मिल सकती है। लेकिन 2020 के उच्चतम स्तर से नीचे ही कीमतें रहेंगी।

प्याज की खपत :

READ MORE :Weather Update: एक बार फिर से मौसम ने ली अंगडाई, बारिश को लेकर मौसम विभाग का एलर्ट प्याज का दो महीने उपयोग कम होने की वजह से और इस साल फरवरी मार्च में बिकवाली से खुले बाजार में रबी स्टॉक में अगस्त में गिरावट आने की संभावना जताई जा रही है। अगले महीने में कीमतों में गिरावट देखने को मिलेगी जिसके बाद आमजन को महंगाई से राहत मिलेगी। रिपोर्ट का कहना है कि रकबा 8 फीसदी कम होगा और प्याज खरीफ उत्पादन सालाना आधार पर 5 फीसदी कम होगा। इस साल 2.9 करोड़ टन उत्पादन होने की उम्मीद है। कम खरीफ और रबी उत्पादन के बावजूद भी इस साल की आपूर्ति में बड़ी कमी की संभावना नहीं है।