{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Vande Bharat Train : April में इन शहरों में दौड़ने जा रही नई वंदे भारत ट्रेन

 
Railway News : आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मध्य प्रदेश में पहली बार वंदे भारत ट्रेन को चलाया जा रहा है इससे पहले यहां पर वंदे भारत ट्रेन नहीं चल रही है। आज से इस ट्रेन को रवाना किया जा चुका है जो 708 किलोमीटर की दूरी को 7 घंटे 45 मिनट में तय करेगी। आइए खबर में जानते हैं कौन से मार्ग से होकर गुजरेगी ये ट्रेन।   Dainik Haryana News : New Vande Bharat Train : सरकार की और से एक साल में 75 वंदे भारत ट्रेन चलाने का लक्ष्य तैयार किया गया है। अब तक की बात की जाए तो देश में 10 वंदे भारत ट्रेन यात्रियों को अपनी सेवाएं दे रही हैं। हाल ही में सुचना मिली है कि इसी महीने में 1 और नई वंदे भारत ट्रेन दौड़ने जा रही है जो देश की 11वीं वंदे भारत ट्रेन होने वाली है।   आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मध्य प्रदेश में पहली बार वंदे भारत ट्रेन को चलाया जा रहा है इससे पहले यहां पर वंदे भारत ट्रेन नहीं चल रही है। आज से इस ट्रेन को रवाना किया जा चुका है जो 708 किलोमीटर की दूरी को 7 घंटे 45 मिनट में तय करेगी। आइए खबर में जानते हैं कौन से मार्ग से होकर गुजरेगी ये ट्रेन।   READ ALSO : Haryana News: महेंद्रगढ़ से खाटूश्याम के लिए हुई यात्रियों की 3 बसें नि:शुल्क रवाना

10 मार्गों से होकर गुजरेगी ये ट्रेन :

  ये ट्रेन मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद, गांधीनगर, शिर्डी, मुंबई सोलापुर, नई दिल्ली वाराणसी, मां वैष्णों देवी, अंदौरा, मैसूर, परची थलाइवर, बिलासपुर, हावड़ा, सिकंदराबाद,आदि कई और भी मार्ग बताए जा रहे हैं जिनसे ये वंदे भारत ट्रेन होकर गुजरने वाली है।   इसके अलावा कई और ट्रेन हैं जो मोदी जी रवाना करने वाले हैं जैसे इसी महीने की 8 तारीख को चेन्नई रूटेशन से एक और वंदे भारत ट्रेन को रवाना किया जाएगा। ये वंदे भारत ट्रेन भारत की 12वीं ट्रेन होगी जो लोगों को सुविधाएं देंगी। आपको बता दें, कोवई को तमिल भाषा में कोयम्बटूर कहा जाता है।   READ MORE : Desi Chutkule : पत्नी वो थैला साथ ले जाओ…… पति वो किस लिए…… पत्नी मूड बदल जाए तो आते समय 1 किलो प्याज ले आना खत्म हो गए है।  

दिल्ली जयपुर वंदे भारत ट्रेन(Delhi Jaipur Vande Bharat Train) : 

  इसके बाद 10 अपै्रल को दिल्ली जयपुर वंदे भारत ट्रेन को चलाया जाएगा। इसमें 12 चेयर कार, दो एग्जीक्यूटिव कार और एक ड्राइवर होगा। सिकंदराबाद और मिरूपति पर भी बताया जा रहा है कि एक वंदे भारत ट्रेन की सुविधाओं को शुरू किया जाएगा। यहां पर काफी भक्त आते रहते हैं जिनकों इस ट्रेन के चलने के बाद काफी सुविधा मिलेगी।  

पटना और रांची में वंदे भारत ट्रेन(Vande Bharat train in Patna and Ranchi)

  पटना और रांची में वंदे भारत ट्रेन चलाने के बारे में भी विचार किया जा रहा है जो देश की 15वीं वंदे भारत ट्रेन होगी। यह रांची से पटना के बीच में चलाई जाएगी। बताया जा रहा है कि वो इस दूरी को 6 घंटे में ही पूरा करेगी।