{"vars":{"id": "112803:4780"}}

आपका PPF अकाउंट भी हो गया है बंद, तुरंत कर लें ये काम

 
PPF Account : कई बार हमें अचानक से पैसों को बीच में ही निकालना पड़ जाता है। ऐसे में हमारा अकाउंट बंद हो जाता है। अगर आपका भी अकाउंट बंद पड़ा है और दौबारा से उसे शुरू करवाना चाहते हैं तो आपको कुछ स्टेप को फोलो करना होगा जो हम आज बताने जा रहे हैं।     Dainik Haryana News : Public Provident Fund Scheme : हमारे पास पैसे को निवेश करने के लिए कई सारे आॅप्शन होते हैं। इन्हीं में से एक है पीपीएफ यानी पब्लिक प्रोविडेंट फंड स्कीम। अगर आप भी इस स्कीम में निवेश करते हैं तो ये खबर आपके काम की होने जा रही है। जी हां.. आपने देखा होगा कई बार हमारा पीपीएफ अकाउंट बंद हो जाता है। ऐसे में आपका भी खाता बंद हो गया है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप उसे कैसे दौबारा से चला सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं पूरी जानकारी।  

जानें PPF अकाउंट की डिटेल :

  इस स्कीम के बारे में आपको बताते चलें तो इसमें आप 500 रूपये से लेकर 1.5 लाख तक का निवेश कर सकते हैं। इस स्कीम की मैच्योरिट 15 साल की होती है। अगर आप किसी भी कारण से पैसे को बीच में निकलवाने के बारे में सोच रहे हैं तो आप बेशक निकलवा सकते हैं। इसके अलावा आप दौबारा से भी स्कीम को चालू करा सकते हैं। READ ALSO : Govt. Scheme : लड़की की शादी पर केंद्र सरकार दे रही 51 हजार रूपये की सौगात

बंद पड़े अकाउंट को ऐसे करें चालू :

  कई बार हमें अचानक से पैसों को बीच में ही निकालना पड़ जाता है। ऐसे में हमारा अकाउंट बंद हो जाता है। अगर आपका भी अकाउंट बंद पड़ा है और दौबारा से उसे शुरू करवाना चाहते हैं तो आपको कुछ स्टेप को फोलो करना होगा जो हम आज बताने जा रहे हैं। READ MORE : Vande Bharat Train : इस राज्य में दौड़ने जा रही एक और वंदे भारत ट्रेन जिस भी बैंक में आपने खाता खुलवाया है आपको वहां जाकर एक लिखित में प्रमाण देना होगा। वहां पर आपसे कुछ पैसे भी लिए जाएंगे उसके बाद आपको अकाउंट दौबारा से शुरू होगा और आप फिर से उसमें अपना पैसा जमा कर सकते हैं।