{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Longest Hair in the World: यूपी की महिला ने बनाया दुनिया भर में सबसे लंबे बालों का रिकार्ड

 
Longest Hair World Record: महिला हो यां पुरूष हर कोई चाहता है कि उसके लंबे और घने होने चाहिए। छड़ते बालों को लेकर चींता हो ही जाती है। लेकिन उतर प्रदेश की एक महिला ने दुनिया भर में सबसे लंबे बाल होने का रिकार्ड बनाया है। कितनी है इस महिला के बालों की लंबाई और क्या है इतने लंबे बालों का राज। Dainik Haryana News: Smita Srivastava Longest Hair in the World(नई दिल्ली):  यूपी की स्मिता श्रीवास्तव  ने दूनिया में सबसे लंबे बालों का रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। स्मिता श्रीवास्तव  की खुद की हाइट 5 फीट 3 इंच है और उनके बालों की लंबाई 7 फिट 9 इंच दर्ज की गई है। अपने लंबे बालों के साथ स्मिता श्रीवास्तव  का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो चुका है।

कितने साल लगे स्मिता श्रीवास्तव को यहाँ तक पहुंचने में

स्मिता श्रीवास्तव  फिल्म की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी और रेखा के लंबे बालों से काफी प्रभावित हुई और उनकी मां के फी लंबे बाल थे। स्मिता श्रीवास्तव ने यहीं से मन बना लिया की वो अपने बालों को लंबा करेंगीं। ऐसा करने के लिए उनको 32 साल लग गए । Read Also: New Launching : अगले साल ये 4 कारें मार्केट में मचा देंगी महलका, चेक करें प्राइज

बालों में लगाती थी खास तरह का मिश्रण

स्मिता श्रीवास्तव  अपने बालों में 14 साल की आयु में आखिरी बार बाल कटवाने के बाद, उनहोंने बाल बढ़ाना शुरू किया। स्मिता अपने बालों में आंवला, रीठा, सिकाकाई पाउडर को लोहे की कढ़ाई में भिगोकर एक दिन के लिए रख देती थी और अगले दिन इस घोल को बालों में लगा लेती थी। सप्ताह में दो बार अंडा व ऐलोवेरा का मिश्रण भी लगाती थी। ऐसा करते हुए उनको 20 साल हो चूके थे। 2012 में स्मिता श्रीवास्तव के लंबे बालों का रिकार्ड लिमका बूक में भी दर्ज हो चुका है। स्मिता श्रीवास्तव  को अपने लंबे बालों से इतना प्यार है कि 20 साल से उनके जो भी बाल टूटे हैं वो उनहोंने बड़े ही संभालकर रखे हैं। Read Also: BJP Names Faces for CM Post: तीन राज्यों में जीत के बाद बीजेपी ने सीएम पद के लिए चेहरे चुने!