{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Today Weather In Himalaya : हिमालय की स्थिति और भी खराब, जानें क्या होगा अगले 48 घंटे

 
Today Weather Update: हिमालय में पहाड़ों के गिरने की वजह से काफी नुकसान हो चुका है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक अगले 48 घंटे तेज बारिश होने जा रही है और हिमालय में रेड अलर्ट अभी भी जारी है। आइए खबर में जानते हैं कहां होने जा रही तेज बारिश। Dainik Haryana News,IMD Report (नई दिल्ली): हिमाचल प्रदेश में प्रकृति हर साल जो तांडव मचा रही है उसे देखकर मौसम वैज्ञानिक भी हैरान हैं। 2020 के बाद मौसम हर रोज तांडव मचा रहा है। हाल ही में ताजा अपडेट जारी किया जा रहा है अगले 48 घंटे तेज बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। हालांकि, दिल्ली में इस साल मानसून कम रही है और पिछले साल के मुकाबले काफी कम बारिश देखने को मिल रही है। READ ALSO :Chandrayaan-3: चांद पर 14 दिन क्या करेगा विक्रम लैंडर और प्रज्ञान रोवर

हिमाचल में आज येलो अलर्ट(Yellow alert in Himachal) :

आईएमडी(IMD) की और से हिमाचल में आज येलो अलर्ट जारी किया गया है और लोगों को संभलकर रहने का आग्रह किया है। हिमाचल प्रदेश में पहाड़ के पहाड़ तबाह हो रहे हैं और लोगों के लिए खतरा बढ़ता जा रहा है। मौसम विभाग के वैज्ञानिक संदीप कुमार ने ताजा अपडेट जारी करते हुए कहा है कि आज सोलन, बिलासपुर, शिमला, कुल्लू, मंडी, सिरमौर और कांगड़ा जिले के बहुत से इलाकों में अगले 48 घंटे भारी बारिश के कारण रेड अलर्ट जारी किया गया है।

26 अगस्त तक बरसेंगे बदरा :

READ MORE :Funny Jokes: हंसने के लिए तैयार हो जाइऐ विभाग ने जानकारी दी है कि मैदानी और मध्य इलाके में भी हल्की बारिश की संभावना जतार्ई जा रही है और 26 अगस्त तक ऐसे ही मौसम बना रहेगा। आज दिल्ली में पूरा दिन गर्मी और बादल आते जाते रहेंगे। तापमान 35 से लेकर 26 डिग्री तक रह सकता है। 26 से 30 तक मौसम में किसी तरह का बदलाव नहीं आएगा। बंगाल, बिहार, सिक्किम, असम, अरूणांचल प्रदेश, मेघायल में दो दिन लगातार तेज बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग की और से लोगों को सलाह दी जा रही है कि किसी भी जल भराव वाली और जमीन खिसकने वाली जगह पर ना जाएं।