{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Weather Update : मौसम विभाग का अलर्ट जारी, इन राज्यों में झमाझम होगी बारिश

 
Today Update Weather Update : मौसम विभाग ने ताजा जानकारी के साथ कुछ राज्यों में तेज बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। बारिश के बाद देशभर में ठंड और भी ज्यादा बढ़ जाएगी। आइए खबर में जानते हैं किन राज्यों में होगी तेज बारिश। Dainik Haryana News,Weather News(New Delhi): भारत में लगभग सभी राज्यों में ठंड ने दस्तक दे दी है और लोग अभी तो इस हल्की ठंड का मजा ले रहे हैं, लेकिन अगर बारिश होती है तो ठंड से परेशानी भी बढ़ सकती है। दिल्ली के आसपास इलाकों में सुबह और शाम के समय कोहरा देखने को मिल रहा है जिसकी वजह से लोग परेशान हो रहे हैं। कोहरे की वजह से लोगों को सड़कों पर वाहन चलाना मुश्किल हो रहा है। वहीं, राजमार्गों पर ट्रेफिक जाम की स्थिति पैदा हो गई है जिससे वाहन बेहद ही कम स्पीड में चल रहे हैं। READ ALSO :UP News : 10वीं कक्षा की छात्रा ने शौचालय में बच्ची को दिया जन्म, जानें कहा का है मामला? उत्तराखंड में हल्की बर्फबारी शुरू हो गई है और लोगों को ठंड महसूस हो रही है। पहाड़ी इलाके में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग की और से जानकारी दी गई है कि भारी बारिश के साथ बादल गरज के साथ दक्षिण भारत के बहुत से हिस्सों में संभावना है। पूर्वाेत्तर राज्यों में देखा जाए तो बादल छाए हुए हैं। आईएमडी ने कहा है कि राज्यों में आंधी तूफान के साथ बिजली गरज सकती है जिसके लिए मौसम विभाग ने चेतावनी दी है। विभाग ने लोगों को चेतावनी दी है कि बिजली के उपकरणों को चालू ना रखें और सभी स्वीच को निकाल दें।

जानें दिल्ली का मौसम?

नवंबर के महीने में दिल्ली में घना कोहरा छाए रहने की संभावना जताई जा रही है। जिसके बाद घना कोहरा छाया रहेगा और तापमान 12 डिग्री से अधिकतम 28 डिग्री तक रहने की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा आने वाले दिनों में ठंड बढ़ेगी और तापमान में गिरावट और भी ज्यादा आएगी। लखनऊ में भी तापमान की गिरावट होने की संभावना जताई जा रही है और अधिकतक तापमान 30 डिग्री और न्यूनतक तापमान 16 डिग्री तक रह सकता है। दिल्ली एनसीआर का हिस्सा गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम 25 डिग्री दर्ज किया जा रहा है। यहां भी घना कोहरा देखने को मिल रहा है। READ MORE :Post Office : पोस्ट ऑफिस की ये स्कीम लोगों को दे रही ताबड़तोड़ लाभ, आप भी करें निवेश

इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट :

मौसम विभाग के अनुसार आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, तटीय ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, अंडमान निकोबार और अांतरिक तमिलनाडु में हल्की और तेज बारिश भी देखने को मिल रही है। इसके अलावा मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, दक्षिण असम, आदि में भी बारिश देखने को मिल सकती है।